इन '3 Ice Cube Tricks' से अपने ब्यूटी गेम को करें ऑन, बस फॉलो करें ये आसान Tips

अगर आपने कभी अपने चेहरे पर बर्फ नहीं लगाई है तो अब लगा कर देखिए और आपको सही में बहुत अच्छा महसूस होगा.

इन '3 Ice Cube Tricks' से अपने ब्यूटी गेम को करें ऑन, बस फॉलो करें ये आसान Tips

Ice Cubes For Skin: बर्फ को त्वचा पर लगाने के हैं कई फायदें.

नई दिल्ली:

गर्मी, मानसून या फिर सर्दी मौसम कोई भी हो लेकिन त्वचा पर बर्फ रगड़ने (Rubbing Ice) से अक्सर ही बहुत अच्छा महसूस होता है. अगर आपने कभी अपने चेहरे पर बर्फ (Ice Cube for Skin) नहीं लगाई है तो अब लगा कर देखिए और आपको सही में बहुत अच्छा महसूस होगा. इसके लिए आपको बर्फ को अपने चेहरे पर सर्कुलर मोशन (Move Ice Cube in Circular Motion) में रगड़ना चाहिए. इससे आपके चेहरे की त्वचा को आराम मिलता है. साथ ही बर्फ की मदद से आपके ओपन पोर्स बंद होते हैं और त्वचा साफ होती है. 

लेकिन अगर हम कहें कि बर्फ आपके चेहरे की त्वचा को आराम पहुंचाने के अलावा और भी बहुत कुछ कर सकती है. दरअसल, यह आपके डार्क सर्कल्स को कम करती है. यहां तक कि सनबर्न या फिर चेहरे पर इचिंग और इरिटेशन को खत्म करती है. तो चलिए आपको बताते हैं कि आप किस तरह से बर्फ की इन ट्रिक्स से अपने ब्यूटी गेम को एक लेवल अप कर सकती हैं. 

खीरे का क्लींजर (Cucumber Cleanser for Skin)

इसके लिए आपको चाहिए
1 खीरा
1 टीस्पून नींबू का रस
1 टीस्पून शहद

खीरे की प्यूरी बनाकर एक पेस्ट तैयार करें और इसमें नींबू का रस और शहद डाल दें. अब इस पेस्ट को बर्फ की ट्रे में डाल दें और बर्फ जमा लें. इस्तेमाल करने के लिए एक बर्फ की टुकड़ी निकालें और 30 से 45 सैकेंड तक सोफ्ट होने के लिए रख दें. अब आराम से अपने चेहरे और गले पर बर्फ के टुकड़े को लगाएं. इसके 10 से 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को पानी से धो लें. बता दें, खीरा आमतौर पर एक कूलिंग एजेंट का काम करता है और साथ ही त्वचा को मोइश्चराइज भी करता है.

2. ग्रीन टी आइस क्यूब (Green Tea Ice Cube for Skin)

इसके लिए आपको चाहिए
2 ग्रीन टी बैग
2 कप पानी

सबसे पहले एक कप ग्रीन टी बनाएं और इसमें दो ग्रीन टी बैग का इस्तेमाल करें और इसको 1 घंटे के लिए छोड़ दें. अब इस टी को आइस ट्रे में डालें और जमा लें. जब भी आपको लगे कि आपकी आंखों को थोड़ी केयर की जरूरत है तो एक क्यूब को लें और अपनी आंखों के नीचें रगड़ लें. इस टी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स और कैफिन आपकी आंखों के नीचे की पफिनेस को दूर करने का काम करती है.

एलोवीरा क्यूब (Aloe Vera Ice Cube for Skin)

इसके लिए आपको चाहिए
4 टीस्पून ओर्गेनिक एलोवीरा जेल
1/4 टीस्पून शहद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शहद को एलोवीरा जेल में मिक्स करें और आइस ट्रे में डाल कर बर्फ जमा लें. अगर आपको सनबर्न होता है या फिर त्वचा पर इचिनेस होती है तो आपको यह बहुत पसंद आएगा. इससे आपकी त्वचा को आराम मिलेगा और आपकी स्किन हाइड्रेट होगी.