विज्ञापन
Story ProgressBack

"जहां दूसरों से उम्मीद खत्म हो जाती है, वहीं से मोदी की गारंटी शुरू होती है..." : राजकोट में PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि एक समय था, जब देश के सारे प्रमुख कार्यक्रम दिल्‍ली में ही होकर रह जाते थे. मैंने भारत सरकार को दिल्‍ली से बाहर निकालकर देश के कोने-कोने तक पहुंचा दिया है.

Read Time: 3 mins
नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुजरात (Gujarat) के राजकोट में कहा कि जहां दूसरों से उम्‍मीद खत्‍म हो जाती है, वहीं से मोदी की गारंटी शुरू होती है. उन्‍होंने कहा कि भारत ने कोरोना को कैसे हराया, इसकी चर्चा पूरी दुनिया में होती है. हम यह इसलिए कर पाए क्‍योंकि बीते 10 सालों में भारत का हेल्थकेयर सिस्टम पूरी तरह से बदल गया है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने राजकोट में एम्‍स का उद्घाटन किया और चार अन्‍य एम्‍स भी राष्‍ट्र को समर्पित किए. साथ ही 48,000 करोड़ रुपये की विभिन्‍न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्‍यास किया.

उन्‍होंने कहा, "आज राजकोट से एम्स राजकोट, एम्स रायबरेली, एम्स मंगलागिरी, एम्स बठिंडा और एम्स कल्याणी का उद्घाटन किया गया है. भारत ऐसे ही तेज गति से विकास कर रहा है."

उन्‍होंने कहा, ''विकसित भारत में स्वास्थ्य सुविधाओं का स्तर कैसा होगा, इसकी एक झलक आज हम राजकोट में देख रहे हैं. आजादी के 50 साल तक देश में सिर्फ एक एम्स था और वह भी दिल्ली में. आजादी के सात दशकों में केवल 7 एम्स स्वीकृत हुए, लेकिन वे भी कभी पूरे नहीं हुए."

भारत सरकार को देश के कोने-कोने तक पहुंचाया : पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि एक समय था, जब देश के सारे प्रमुख कार्यक्रम दिल्‍ली में ही होकर रह जाते थे. मैंने भारत सरकार को दिल्‍ली से बाहर निकालकर देश के कोने-कोने तक पहुंचा दिया है. आज का यह कार्यक्रम भी इसी बात का गवाह है. आज इस कार्यक्रम से देश के अनेक शहरों में विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्‍यास होना, एक नई परंपरा को आगे बढ़ा रहा है. 

मेरे संकल्‍पों को नई ताकत और ऊर्जा मिली : पीएम मोदी 

उन्‍होंने कहा कि आज मैंने द्वारकाधीश की पवित्र भूमि को स्‍पर्श किया. मैंने पूजन के साथ ही वहां मोर पंख को भी अंकित किया. इसलिए आज विकास और विरासत के मेरे संकल्‍पों को नई ताकत और ऊर्जा मिली है. विकसित भारत के मेरे लक्ष्‍य से आज दैवीय विश्‍वास भी जुड़ गया है. 

इससे पहले, पीएम मोदी ने गुजरात के पंचकुई समुद्र तट पर ‘स्कूबा डाइविंग' का आनंद लेने के बाद कहा कि गहरे समुद्र में जाकर प्राचीन द्वारकाजी के दर्शन करना उनके लिए ‘‘अत्यंत दिव्य अनुभव'' रहा. 

ये भी पढ़ें :

* "लोकसभा चुनाव के चलते रुकेगा प्रसारण लेकिन विकास जारी रहेगा" : Mann Ki Baat में बोले पीएम मोदी
* पीएम मोदी ने गुजरात में देश के सबसे लंबे केबल-स्टे ब्रिज का किया उद्घाटन, बेट द्वारका मंदिर में किए दर्शन
* प्रधानमंत्री मोदी ने की गुजरात के बेट द्वारका मंदिर में पूजा, यह है इस मंदिर की खासियत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली में सप्ताहांत तक मानसून के पहुंचने की संभावना, जान लें अपने शहर का हाल
"जहां दूसरों से उम्मीद खत्म हो जाती है, वहीं से मोदी की गारंटी शुरू होती है..." : राजकोट में PM मोदी
पंजाब : शख्स ने पहले मां, बेटी और पालतू कुत्ते को मारी गोली, फिर कर ली खुदकुशी
Next Article
पंजाब : शख्स ने पहले मां, बेटी और पालतू कुत्ते को मारी गोली, फिर कर ली खुदकुशी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;