VIDEO : मुकेश और आकाश अंबानी ने PM मोदी को 5G सर्विस का दिया डेमो, बताई बारीकियां

India 5G Launch : रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और  रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी (Akash Ambani) ने पीएम मोदी को 5जी सेवाओं के बारे में फुल डेमो दिया. यहां पीएम मोदी ने 5जी (5G) सेवाओं का प्रत्यक्ष अनुभव किया.

नई दिल्ली:

India 5G Launch: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज 5जी सेवा को लॉन्च किया और इसी के साथ आज से देश के 13 शहरों में 5जी सेवा शुरू हो गई. 5जी सेवा को लॉन्च करने से पहले पीएम मोदी ने दिल्ली के प्रगति मैदान में भारतीय मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) के छठे संस्करण का उद्घाटन किया.यहां रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी और  रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने पीएम मोदी को 5जी सेवाओं के बारे में फुल डेमो दिया. यहां पीएम मोदी ने 5जी सेवाओं का प्रत्यक्ष अनुभव किया.

प्रगति मैदान में भारतीय मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) के छठे संस्करण का उद्घाटन के समय भारत में 5जी तकनीक की क्षमता दिखाने के लिए देश के 3 प्रमुख टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने एक-एक कर प्रधानमंत्री के सामने डेमो दिया.रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने मुंबई के एक स्कूल के शिक्षक को महाराष्ट्र, गुजरात और ओडिशा में तीन अलग-अलग स्थानों के छात्रों से जोड़ा. इससे प्रदर्शित हुआ कि कैसे 5G शिक्षकों को छात्रों के करीब लाकर, उनके बीच की शारीरिक दूरी को मिटाकर शिक्षा की सुविधा प्रदान करेगा.

ये भी पढ़ें : 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

Video: NDTV से बोले शशि थरूर - " मोदी शायद हमारे देश में हिंदी के सबसे बेहतरीन स्पीकर"