विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 04, 2023

सूरत : ‘अंगड़िया’ से 5.5 करोड़ रुपये के Diamond की लूट, पांच गिरफ्तार

पुलिस उपायुक्त भक्ति ठाकुर ने बताया, ‘‘अंगड़िया से लूटे गए हीरों की कीमत करीब 5.5 करोड़ रुपये थी और इस संबंध में पांच लोगों को पकड़ा गया है.’’

Read Time: 3 mins
सूरत : ‘अंगड़िया’ से 5.5 करोड़ रुपये के Diamond की लूट, पांच गिरफ्तार
सूरत:

गुजरात के सूरत शहर में पांच लोगों ने बंदूक के बल पर एक ‘अंगड़िया ' से 5.5 करोड़ रुपये कीमत के हीरे तब लूट लिए जब उन्हें वैन में रखा जा रहा है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. अंगड़िया देश में एक सदी पुरानी समानांतर बैंकिंग कुरियर प्रणाली है जिसके जरिये ग्राहक से दूसरे ग्राहक तक कीमती वस्तुएं और नकदी पहुंचाई जाती है. एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना शनिवार सुबह घटी और पुलिस ने लूटेरे गिरोह का करीब तीन घंटे तक पीछा किया और पड़ोसी जिले वलसाड से उन्हें पकड़ लिया.

पुलिस उपायुक्त भक्ति ठाकुर ने बताया, ‘‘अंगड़िया से लूटे गए हीरों की कीमत करीब 5.5 करोड़ रुपये थी और इस संबंध में पांच लोगों को पकड़ा गया है.'' उन्होंने बताया कि आरोपी दो ‘आंगड़िया पेढ़ी' के हीरे से भरे पांच बैग लेकर फरार हो गए. ‘अंगड़िया पेढ़ी' एक पारंपरिक कूरियर एजेंसी है जो एक ग्राहक से दूसरे ग्राहक तक नकदी और कीमती सामान पहुंचाती है. अधिकारी ने बताया कि डकैती के सीसीटीवी फुटेज में लुटेर एक वाहन में सवार होकर उस कार का पीछा करते हुए दिखाई दे रहे हैं जो शहर के सरथाना इलाके में कीमती सामान से भरे बैग ले जा रही थी.

उन्होंने बताया कि लुटेरे अंगड़िया के पास तब पहुंचे जब वह बैग को एक वैन में रख कर रहा था और बंदूक के बल पर उसे लूट लिया. ठाकुर ने बताया कि स्थानीय पुलिस और अपराध शाखा की टीम गिरोह के वाहन को पड़ोसी वलसाड जिले में रोकने में सफल रही. पीड़ित ने बताया कि रिवॉल्वर और धारदार हथियार से लैस चार से पांच लोग एक वाहन से बाहर उतरे और उसे धमकाया एवं बैग लेकर भाग गए. उन्होंने बताया कि आरोपियों ने फरार होने से पहले उनकी कार में तोड़फोड़ भी की.

ये भी पढ़ें- 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Weather Update: कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी; जानें क्या है IMD का अलर्ट
सूरत : ‘अंगड़िया’ से 5.5 करोड़ रुपये के Diamond की लूट, पांच गिरफ्तार
दरबार तो लगा पर, बड़ा गमगीन बेनूर है... अखिलेश का लोकसभा में कविताओं के जरिए सरकार पर तंज
Next Article
दरबार तो लगा पर, बड़ा गमगीन बेनूर है... अखिलेश का लोकसभा में कविताओं के जरिए सरकार पर तंज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com