Salman Khan House Firing: हमलावरों ने डीलर से खरीदी थी पुरानी बाइक, हमले से पहले रुके थे पनवेल में

अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित घर के बाहर रविवार तड़के मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात व्यक्तियों ने गोलीबारी की थी. जिसके बाद पुलिस ने उनके आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी.

मुंबई:

Salman Khan's Residence Attacked:  अभिनेता सलमान खान (Salman Khan House Firing) के घर पर गोली चलाने वाले आरोपियों ने इस घटना को अंजाम देने से पहले बाइक खरीदी थी. दोनों आरोपियों ने रायगढ़ इलाक़े से एक पुरानी बाइक खरीदी थी. बाइक को लेकर दोनों आरोपी मुंबई आए और फ़ायरिंग की घटना को अंजाम दिया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक बाइक का रजिस्ट्रेशन पनवेल का है. जांच में सामने आया है कि आरोपी वारदात को अंजाम देने में पहले पनवेल ग्रामीण इलाके में एक जगह पर रुके थे. वहां एक डीलर से पुरानी बाइक खरीदा थी.

पुलिस ने उस डीलर, बाइक के पुराने मालिक और बाइक खरीदने में मदद करने वालों से पूछताछ कर रही है. उनकी भूमिका को परखा जा रहा है. आरोपियों ने फायरिंग करने के बाद मुंबई के बाहर जाने की प्लानिंग बहुत पहले से ही कर रखी थी.

फायरिंग की जिम्मेदारी जिस फ़ेसबुक पेज पर ली गई थी उस फ़ेसबुक का IP ऐड्रेस कनाडा का निकला है. अनमोल बिश्नोई नाम के एक फ़ेसबुक पेज से पोस्ट कर इस फ़ायरिंग की ज़िम्मेदारी ली गई थी. पुलिस को यह भी शक है कि इस फ़ेसबुक पोस्ट को करने के लिए VPN का भी इस्तेमाल किया हो सकता है.

क्राइम ब्रांच को सौंप गई जांच

इस मामले को क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) को सौंप दिया गया है. हालांकि क्राइम ब्रांच भी इस मामले की समानांतर जांच कर रही थी, लेकिन अब केस अधिकृत तौर पर ये केस क्राइम ब्रांच के पास चला गया है. 

गौरतलब है कि अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित घर के बाहर रविवार तड़के मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात व्यक्तियों ने गोलीबारी की थी. जिसके बाद पुलिस ने उनके आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी.

पिछले वर्ष मार्च में अभिनेता के दफ्तर को एक ई-मेल भेजकर खान को धमकी दी गई थी जिसके बाद मुंबई पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और एक अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी समेत अन्य धाराओं में एक प्राथमिकी दर्ज की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- सलमान के घर फायरिंग: CCTV में दिखे शूटर्स, जब्त की बाइक, जानें कहां तक पहुंची पुलिस की जांच