विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 08, 2018

'2019 में पीएम मोदी का मुकाबला और बीजेपी को सत्ता से हटाने का काम सिर्फ राहुल ही कर सकते हैं'

राजस्थान के उपचुनाव में भाजपा को पटखनी देने के बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने राहुल गांधी को पीएम मोदी से टक्कर लेने वाला नेता बताया है.

Read Time: 4 mins
'2019 में पीएम मोदी का मुकाबला और बीजेपी को सत्ता से हटाने का काम सिर्फ राहुल ही कर सकते हैं'
पीएम मोदी और राहुल गांधी (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: राजस्थान के उपचुनाव में भाजपा को पटखनी देने के बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने राहुल गांधी को पीएम मोदी से टक्कर लेने वाला नेता बताया है. राहुल गांधी के नेतृत्व की तारीफ करते हुए कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा है कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी एकमात्र व्यक्ति हैं जो 2019 में प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला कर सकते हैं और भाजपा को सत्ता से हटा सकते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार की विफलताओं पर राहुल गांधी के हमलों से हमलों से विपक्ष में नई जान आ रही है.

कांग्रेस की राजस्थान इकाई के प्रमुख ने सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा सवालों के जवाब देने से भाग रही है, लेकिन राहुल गांधी उसे जवाबदेह बनने के लिए विवश कर रहे हैं. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व को सोनिया गांधी से भी समर्थन मिला. सोनिया ने गुरुवार को कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में अपने संबोधन में कहा कि राहुल गांधी उनके भी नेता हैं. सोनिया ने पार्टी सांसदों से कहा कि वे पार्टी को मजबूत करने के लिए राहुल के साथ काम करें.

यह भी पढ़ें - राफेल सौदे पर कांग्रेस का मोदी सरकार पर निशाना, राहुल ने पीएम से पूछा- घपला हुआ है या नहीं?

पायलट ने कहा, ‘राहुल गांधी भाजपा नेतृत्व पर उसकी सभी विफलताओं को लेकर लगातार हमला कर रहे हैं और इससे विपक्षी ताकतों को ऊर्जा तथा विश्वास मिल रहा है.’ उन्होंने कहा, ‘राहुल एकमात्र व्यक्ति हैं जो 2019 में मोदी का मुकाबला करने और भाजपा की सत्ता में वापसी के रास्ते में एक बड़ी चुनौती देने जा रहे हैं.’ हाल ही में राजस्थान में हुए उपचुनावों में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. पायलट ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष जिस आक्रामक ढंग से भाजपा की विफलताओं को लेकर उस पर हमले कर रहे हैं, उसने कई भाजपा विरोधी शक्तियों को आकर्षित किया है और उससे विपक्षी ताकतों में नयी जान आ रही है.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जिस तरह से भाजपा द्वारा किए गए वायदों पर उससे सवाल कर रहे हैं, उससे वह ‘घबरा’ रही है. चालीस वर्षीय नेता ने कहा, ‘सीख और आत्मगत भाषण देना आसान है, लेकिन जब आपसे विगत प्रदर्शन पर, डेटा पर, वायदों पर सवाल पूछे जाते हैं तो तब भाजपा घबरा जाती है. ठीक यही करने में राहुल गांधी सफल रहे हैं.’ 

यह भी पढ़ें - राज्यसभा में कांग्रेस पर पीएम मोदी का तीखा हमला, कहा- कांग्रेस मुक्त भारत हमारा नहीं, गांधी जी का विचार

यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी 2019 में राजग के खिलाफ किसी गठबंधन का नेतृत्व करने के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं, पायलट ने कहा, ‘मैं इस पर इतना ही कहूंगा कि राष्ट्रीय स्तर पर केवल एक ही पार्टी भाजपा को चुनौती दे सकती है और वह है कांग्रेस पार्टी तथा अब जब भी लोकसभा के चुनाव होंगे, राहुल गांधी के नेतृत्व में यह भाजपा का मुकाबला करने को पूरी तरह तैयार है.’ 

पायलट ने कहा कि सही समय आने पर भाजपा विरोधी सभी शक्तियां एकजुट हो जाएंगी. राजस्थान उपचुनावों में जीत के बारे में पायलट ने कहा कि नुकसान भाजपा को चिंतित कर रहा है. उन्होंने कहा, ‘मुझे विश्वास है कि दो महीने बाद हम कर्नाटक भी जीत जाएंगे.’बता दें कि कांग्रेस ने पिछले हफ्ते अलवर और अजमेर लोकसभा सीट तथा मांडलगढ़ विधानसभा सीट एक बड़े अंतर से भाजपा से छीन ली थी.

VIDEO : रेणुका चौधरी पर पीएम मोदी के तंज से राज्यसभा में हंगामा (इनपुट भाषा से)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कैसे चुना जाता है लोकसभा का स्पीकर? विपक्ष के पास नहीं है नंबर तो क्यों कर रही चुनाव की जिद
'2019 में पीएम मोदी का मुकाबला और बीजेपी को सत्ता से हटाने का काम सिर्फ राहुल ही कर सकते हैं'
राजकोट गेमिंग जोन ह‍ादसा : पीड़‍ितों के परिजनों से राहुल गांधी ने जूम कॉल पर बात की
Next Article
राजकोट गेमिंग जोन ह‍ादसा : पीड़‍ितों के परिजनों से राहुल गांधी ने जूम कॉल पर बात की
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;