उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के दौरे से पहले पुडुचेरी सरकार ने सुरक्षा बढ़ाई

आदेश के तहत पुडुचेरी और औलगारेट नगर पालिका सीमा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इलाकों को ‘उड़ान निषिद्ध क्षेत्र’ घोषित किया गया है.

उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के दौरे से पहले पुडुचेरी सरकार ने सुरक्षा बढ़ाई

उपराष्ट्रपति बनने के बाद धनखड़ का पुडुचेरी का यह पहला दौरा है.

पुडुचेरी:

पुडुचेरी सरकार ने 28 और 29 जनवरी को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की दो दिवसीय यात्रा से पहले सुरक्षा बढ़ा दी है. पुडुचेरी के जिलाधिकारी ई. वल्लवन ने शनिवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 (2) दो दिनों तक लागू रहेगी. इसके तहत ड्रोन या गुब्बारे जैसे हवाई उपकरणों के उपयोग पर प्रतिबंध रहेगा.

आदेश के तहत पुडुचेरी और औलगारेट नगर पालिका सीमा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इलाकों को ‘उड़ान निषिद्ध क्षेत्र' घोषित किया गया है. जिलाधिकारी ने कहा कि आदेश का कोई भी उल्लंघन भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188 और कानून के अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत दंडनीय होगा. उपराष्ट्रपति का आज यहां पुडुचेरी केंद्रीय विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करने का कार्यक्रम है. वह विश्वविद्यालय के पदेन कुलाधिपति हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि धनखड़ 29 जनवरी को यहां प्रसिद्ध मनकुला विनायकर मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और इसके बाद वह पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के चिदंबरम जाएंगे और भगवान नटराज के मंदिर में प्रार्थना करेंगे. उपराष्ट्रपति बनने के बाद धनखड़ का पुडुचेरी का यह पहला दौरा है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)