विज्ञापन
Story ProgressBack

जनता को सिर्फ हम पर भरोसा : जम्मू कश्मीर में बोले पीएम मोदी

श्रीनगर में आयोजित 'युवाओं का सशक्तिकरण, जम्मू-कश्मीर में बदलाव' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "जम्मू-कश्मीर में आ रहा यह बदलाव हमारी सरकार की बीते 10 सालों की कोशिशों का नतीजा है."

Read Time: 2 mins
जनता को सिर्फ हम पर भरोसा : जम्मू कश्मीर में बोले पीएम मोदी
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में जीत के बाद पीएम मोदी गुरुवार को पहली बार जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंचे. लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अटल जी ने जो इंसानियत, जम्हूरियत और कश्मीरियत का विजन दिया था... उसे आज हम हकीकत में बदलते देख रहे हैं. पीएम ने कहा कि लोकसभा इलेक्शन में मिले जनादेश का बहुत बड़ा मैसेज स्थिरता का है, stability का है. पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर में लगातार विकास योजनाओं पर काम जारी है. जगह-जगह हाईवे बन रहे हैं.  रेल से कश्मीर को जोड़ा जा रहा है.

श्रीनगर में आयोजित 'युवाओं का सशक्तिकरण, जम्मू-कश्मीर में बदलाव' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "जम्मू-कश्मीर में आ रहा यह बदलाव हमारी सरकार की बीते 10 सालों की कोशिशों का नतीजा है." प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीनगर में कहा कि भारत ने पिछली सदी में अस्थिर सरकारें देखीं, 10 सालों में पांच आम चुनाव देखे. पीएम मोदी ने कहा कि आज जम्मू कश्मीर स्टार्ट-अप्स, स्किल डेवलपमेंट और स्पोर्ट्स का एक बड़ा हब बन रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "पूरी दुनिया कश्मीर घाटी में हो रहे बदलावों को देख रही है...हमारा कश्मीर कितना आगे बढ़ गया है...अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह भी पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनने वाला है..."

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "आजादी के बाद यहां की बेटियों और कमजोर वर्ग के लोगों को उनके हकों से वंचित रखा गया. सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर चलते हुए हमारी सरकार ने सभी को अधिकार और अवसर दिए हैं..."

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के दो दिन के दौरे पर पहुंचे हैं. पीएम मोदी 10वें 'अंतरराष्ट्रीय योग दिवस' पर 21 जून को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे और योग प्रेमियों के साथ योगासन करेंगे.  नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने की पहल की थी.  उन्होंने सितंबर 2014 को संयुक्त राष्ट्र में 'योग दिवस' मनाने का प्रस्ताव रखा था. 

ये भी पढ़ें-: 

वही केमिस्ट्री, वही अंदाज : जब लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार मंच पर साथ दिखे PM मोदी और CM योगी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मनीष सिसोदिया की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने CBI-ED को जारी किया नोटिस, 29 जुलाई को अगली सुनवाई
जनता को सिर्फ हम पर भरोसा : जम्मू कश्मीर में बोले पीएम मोदी
बच्चों में बढ़ती आत्महत्या से चिंतित सुप्रीम कोर्ट, स्वास्थ्य मंत्रालय को रोकथाम के दिए निर्देश
Next Article
बच्चों में बढ़ती आत्महत्या से चिंतित सुप्रीम कोर्ट, स्वास्थ्य मंत्रालय को रोकथाम के दिए निर्देश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;