विज्ञापन

जनता को सिर्फ हम पर भरोसा : जम्मू कश्मीर में बोले पीएम मोदी

श्रीनगर में आयोजित 'युवाओं का सशक्तिकरण, जम्मू-कश्मीर में बदलाव' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "जम्मू-कश्मीर में आ रहा यह बदलाव हमारी सरकार की बीते 10 सालों की कोशिशों का नतीजा है."

जनता को सिर्फ हम पर भरोसा : जम्मू कश्मीर में बोले पीएम मोदी
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में जीत के बाद पीएम मोदी गुरुवार को पहली बार जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंचे. लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अटल जी ने जो इंसानियत, जम्हूरियत और कश्मीरियत का विजन दिया था... उसे आज हम हकीकत में बदलते देख रहे हैं. पीएम ने कहा कि लोकसभा इलेक्शन में मिले जनादेश का बहुत बड़ा मैसेज स्थिरता का है, stability का है. पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर में लगातार विकास योजनाओं पर काम जारी है. जगह-जगह हाईवे बन रहे हैं.  रेल से कश्मीर को जोड़ा जा रहा है.

श्रीनगर में आयोजित 'युवाओं का सशक्तिकरण, जम्मू-कश्मीर में बदलाव' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "जम्मू-कश्मीर में आ रहा यह बदलाव हमारी सरकार की बीते 10 सालों की कोशिशों का नतीजा है." प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीनगर में कहा कि भारत ने पिछली सदी में अस्थिर सरकारें देखीं, 10 सालों में पांच आम चुनाव देखे. पीएम मोदी ने कहा कि आज जम्मू कश्मीर स्टार्ट-अप्स, स्किल डेवलपमेंट और स्पोर्ट्स का एक बड़ा हब बन रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "पूरी दुनिया कश्मीर घाटी में हो रहे बदलावों को देख रही है...हमारा कश्मीर कितना आगे बढ़ गया है...अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह भी पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनने वाला है..."

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "आजादी के बाद यहां की बेटियों और कमजोर वर्ग के लोगों को उनके हकों से वंचित रखा गया. सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर चलते हुए हमारी सरकार ने सभी को अधिकार और अवसर दिए हैं..."

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के दो दिन के दौरे पर पहुंचे हैं. पीएम मोदी 10वें 'अंतरराष्ट्रीय योग दिवस' पर 21 जून को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे और योग प्रेमियों के साथ योगासन करेंगे.  नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने की पहल की थी.  उन्होंने सितंबर 2014 को संयुक्त राष्ट्र में 'योग दिवस' मनाने का प्रस्ताव रखा था. 

ये भी पढ़ें-: 

वही केमिस्ट्री, वही अंदाज : जब लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार मंच पर साथ दिखे PM मोदी और CM योगी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
छात्रों की आत्महत्या के बीच IIT गुवाहाटी ने उठाया बड़ा कदम, दाखिले के समय व्यापक चिकित्सा जांच अब अनिवार्य
जनता को सिर्फ हम पर भरोसा : जम्मू कश्मीर में बोले पीएम मोदी
यहां तक आते-आते क्यों दम तोड़ देती है व्यवस्था? 77 साल की दिव्यांग महिला हाथ के बल चलकर पहुंची पेंशन लेने
Next Article
यहां तक आते-आते क्यों दम तोड़ देती है व्यवस्था? 77 साल की दिव्यांग महिला हाथ के बल चलकर पहुंची पेंशन लेने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com