विज्ञापन
Story ProgressBack

वही केमिस्ट्री, वही अंदाज : जब लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार मंच पर साथ दिखे PM मोदी और CM योगी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने उन्हें तीसरी बार लोकसभा भेजने के लिए वाराणसी के लोगों का अभार जताते हुए मंगलवार को कहा, ‘‘अब तो मां गंगा ने भी मुझे जैसे गोद ले लिया है, मैं यहीं का हो गया हूं.’’

Read Time: 4 mins
वही केमिस्ट्री, वही अंदाज : जब लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार मंच पर साथ दिखे PM मोदी और CM योगी
नई दिल्ली:

वाराणसी से लगातार तीसरी बार सांसद बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) मंगलवार को काशी पहुंचे. काशी में पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया. पीएम ने यहां कई कार्यक्रमों हिस्सा लिया. हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी को उत्तर प्रदेश में उम्मीद के अनुसार सफलता नहीं मिली है. बीजेपी को 33 सीटों पर जीत मिली है. उत्तर प्रदेश में बीजेपी 70 से अधिक सीटों पर जीत का दावा करती रही थी. चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद इस बात की चर्चा चल रही थी कि सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी के बीच टकराव के कारण बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि पीएम मोदी के इस दौरे के साथ ही इन अटकलों पर फिलहाल विराम लगता हुआ दिख रहा है. 

मोदी-योगी में दिखी पुरानी केमिस्ट्री
पीएम मोदी के वाराणसी दौरे के दौरान सीएम योगी और प्रधानमंत्री मोदी के बीच पुरानी केमिस्ट्री देखी गयी. पीएम मोदी के तमाम कार्यक्रमों के दौरान योगी आदित्यनाथ उनके साथ देखें गए. किसान सम्मान सम्मेलन के दौरान मंच पर दोनों ही नेता आपस में बातचीत करते रहे. इस कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे. 

Latest and Breaking News on NDTV

सीएम योगी के साथ अचानक स्टेडियम का निरीक्षण करने पहुंचे पीएम
प्रधानमंत्री मोदी रात में अचानक यहां सिगरा में बनाए जा रहे स्टेडियम व स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का दौरा करने पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने वहां किए जा रहे कामों की जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए. इस मौके पर उनके साथ उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे.

Latest and Breaking News on NDTV

गौरतलब है कि पूर्वांचल की खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी को सिगरा स्पोर्ट्स काॅम्प्लेक्स की सौगात दी है. इसके निर्माण से यहां के युवाओं को अपनी खेल प्रतिभा निखारने व प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा. इससे प्रदेश में खेल संस्कृति को भी बढ़ावा मिलेगा.

पीएम योगी ने दिलायी देश को नई पहचान: योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी ने कहा कि 62 वर्ष के बाद पहली बार यह अवसर आया है, जब देश के किसी राजनेता ने अपने काम के बल पर प्रत्येक तबके के जीवन में व्यापक परिवर्तन किया और लोकप्रियता के आधार पर लगातार तीसरी बार विजय प्राप्त कर प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. मां गंगा के यशस्वी पुत्र नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यों के माध्यम से भारत को दुनिया के अंदर नई पहचान दिलाई है. उनके नेतृत्व में एक तरफ हम नए भारत का दर्शन कर रहे हैं तो दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश देश की अग्रणी अर्थव्यवस्था के रूप में आगे बढ़ते हुए कार्य कर रहा है.

Latest and Breaking News on NDTV
सीएम योगी ने कहा कि हमने बदलती हुई काशी को देखा है. काशी नए कलेवर और नई काया के साथ आध्यात्मिक और सांस्कृतिक पहचान को बनाए रखते हुए वैश्विक मंच पर नई पहचान बना रही है. नई काशी पूरे देश-दुनिया को आकर्षित कर रही है. 10 वर्ष में नई काशी के कायाकल्प के लिए न सिर्फ हजारों करोड़ रुपये लगे हैं, बल्कि दुनिया ने काशी को नए रूप में बदलते हुए देखा है. काशी के बारे में आमजन की श्रद्धा-आस्था को और मजबूत होते देखा है.

'हर हर महादेव' के उद्घोष के साथ लोगों ने किया स्वागत
प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के घाट पर पहुंचते ही जनता ने 'हर हर महादेव' के उद्घोष के साथ उनका अभिवादन किया. गंगा में बनी ख़ास फ्लोटिंग जेटी पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने मां गंगा की पूरे विधि-विधान से पूजन और आरती की. उन्होंने घाट की मणि पर बैठकर आरती के पहले भजन भी सुने. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ताली बजाते, भजन गुनगुनाते आस्था की गंगा में गोते लगाते मंत्रमुग्ध दिखे. देर तक हुए शंखनाद के बाद पीएम मोदी ताली बजाते हुए दिखे. अंत में सभी ने जयकार भी लगाया.

Latest and Breaking News on NDTV

भव्य महाआरती में सात की जगह नौ अर्चकों ने मां गंगा की आरती की और 18 देव कन्याओं ने महाआरती को भव्य रूप दिया. सोमनाथ से बाबा विश्वनाथ की धरती पर आकर वर्ष 2014 में चुनाव जीतने के बाद प्रधानमंत्री मोदी दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व प्रसिद्ध आरती में शामिल हुए थे. इसके बाद कई बार प्रधानमंत्री गंगा आरती में शामिल हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें-:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पूरे भारत में माहौल BJP के खिलाफ रहा : उपचुनाव के नतीजों पर CM ममता बनर्जी
वही केमिस्ट्री, वही अंदाज : जब लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार मंच पर साथ दिखे PM मोदी और CM योगी
सड़कों पर दम तोड़ती जिंदगी ! यूपी समेत पूरे देश के ये आंकड़े परेशान कर रहे हैं
Next Article
सड़कों पर दम तोड़ती जिंदगी ! यूपी समेत पूरे देश के ये आंकड़े परेशान कर रहे हैं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;