पटना में RJD कार्यकर्ताओं ने लगाया तेजस्वी यादव को 'भावी मुख्यमंत्री' बताने वाला पोस्टर

पोस्टर ऐसे समय लगाए गए हैं जब बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार कथित तौर पर इंडिया गठबंधन से खुश नहीं हैं.

पटना में RJD कार्यकर्ताओं ने लगाया तेजस्वी यादव को 'भावी मुख्यमंत्री' बताने वाला पोस्टर

नई दिल्ली:

बिहार के उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के जन्मदिन से पहले कार्यकर्ताओं ने पटना में उनके समर्थन में पोस्टर लगाए हैं. पोस्टर में तेजस्वी यादव को भावी मुख्यमंत्री बताया गया है. पोस्टर ऐसे समय लगाए गए हैं जब बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू सुप्रीमो नीतीश कुमार कथित तौर पर इंडिया ब्लॉक से "खुश" नहीं हैं, जिसका गठन 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा से मुकाबला करने के लिए किया गया था. 

गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को, नीतीश कुमार ने कहा था कि कांग्रेस पांच राज्यों में  विधानसभा चुनावों में व्यस्त है और इंडिया गठबंधन को आगे ले जाने के लिए बहुत उत्सुक नहीं दिख रही है. पटना में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) की 'भाजपा हटाओ, देश बचाओ' रैली को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा था कि हां, हमने गठबंधन बनाया है लेकिन इसे मजबूत करने का काम अभी सक्रिय रूप से नहीं हो रहा है.  चुनाव होने वाले हैं. पांच राज्यों में.  ऐसा लगता है कि कांग्रेस पार्टी इसमें व्यस्त है. हम सभी कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने और इसे आगे ले जाने में मदद करने के लिए मिलकर काम कर रहे थे, लेकिन वे उतने उत्सुक नहीं दिख रहे हैं. 

हालांकि, उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया था यह गठबंधन देश के लिए लड़ाई को जारी रखेगा. पांच राज्यों में चुनाव ख़त्म होने के बाद गठबंधन की बैठकें फिर से शुरू होंगी. इससे पहले, रिपोर्टों में दावा किया गया था कि जेडीयू नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन की तरफ से प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश कर सकती है. हालांकि, नीतीश कुमार ने इन दावों का खंडन करते हुए कहा था कि पीएम चेहरा बनने की उनकी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है. बताते चलें कि इंडिया गठबंधन ने अभी तक अपना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- :