Advertisement

बेंगलुरु में पीएम मोदी ने कहा, किसान हमारी 'TOP' प्राथमिकता, T-टोमैटो, O-अनियन और P-पोटैटो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उनकी राजग सरकार की ‘टॉप’ प्राथमिकता के मतलब को फिर से परिभाषित किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
बेंगलुरु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उनकी राजग सरकार की ‘टॉप’ प्राथमिकता के मतलब को फिर से परिभाषित किया. मोदी ने कर्नाटक भाजपा की परिवर्तन यात्रा संपन्न होने के मौके पर आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘टॉप’ का मतलब होता है टोमैटो(टमाटर), अनियन (प्याज) और पोटैटो(आलू). मोदी ने कहा, ‘‘सब्जियां और फल उगाने वाले हमारी शीर्ष प्राथमिकता में शामिल हैं. जब मैं ‘टॉप’ कहता हूं तो मेरा मतलब होता है कि आप देश के किसी भी भाग में जाएं, आपको तीन सब्जियां दिखाई देती हैं ‘टमैटो, ऑनियन और पटैटो’ (टमाटर, प्याज और आलू).’’ 

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु: PM मोदी ने कहा, कर्नाटक में कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरू, BJP की सरकार देगी विकास को गति

उन्होंने स्पष्ट किया, ‘‘इसलिए मैं कहता हूं ‘टॉप’ प्राथमिकता. टोमैटो के लिए टी, अनियन के लिए ओ और पोटैटो के लिए पी. यह मिलकर ‘टॉप’ प्राथमिकता बनाते हैं.’’ उन्होंने कहा कि इन सब्जियों को ध्यान में रखते हुए इस साल बजट में ‘आपरेशन ग्रीन्स’ की घोषणा की गई है. प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस तरह अमूल ने किसानों की आय बढाई, ‘आपरेशन ग्रीन्स’ सब्जियां उगाने वालों के लिए लाभप्रद साबित होगा.

VIDEO: कर्नाटक में कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरू: पीएम मोदी
उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया कि अगर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा विधानसभा चुनावों के बाद मुख्यमंत्री बने तो वह कर्नाटक में सिंचाई प्रणाली में सुधार के लिए एक लाख करोड़ रुपये आवंटित करेंगे.
Featured Video Of The Day
Rahul Gandhi Raebareli से बने रहेंगे सांसद, Wayanad Seat छोड़ने पर राहुल गांधी ने दिया बयान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: