विज्ञापन
Story ProgressBack

"मानवीय इतिहास का नया स्वर्णिम अध्याय..." : PM मोदी ने UAE के पहले हिंदू मंदिर का किया उद्घाटन

अबू धाबी में PM मोदी ने कहा कि इस पल के पीछे वर्षों की मेहनत लगी है. इसमें वर्षों पुराना सपना जुड़ा है. इसमें भगवान स्वामी नारायण का आशीर्वाद जुड़ा है. आज प्रमुख स्वामी जी जिस दिव्य लोक में होंगे, उनकी आत्मा जहां होगी, वहां प्रसन्नता का अनुभव कर रही होगी.

Read Time: 4 mins

अबूधाबी में PM मोदी का संबोधन

अबू धाबी:

पीएम मोदी दो दिन के दौरे पर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी अबूधाबी में हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र इस दौरान यूएई के पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन किया. बीएपीएस मंदिर दुबई-अबू धाबी शेख ज़ायद हाईवे पर बनाया गया है. यूएई के पहले हिंदू मंदिर के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने कहा कि आज यूनाइटेड अरब अमीरात की धरती ने मानवीय इतिहास का एक नया स्वर्णिम अध्याय लिखा है. आज अबु धाबी में भव्य और दिव्य मंदिर का लोकार्पण हो रहा है.

अबू धाबी में PM मोदी ने कहा कि इस पल के पीछे वर्षों की मेहनत लगी है. इसमें वर्षों पुराना सपना जुड़ा है. इसमें भगवान स्वामी नारायण का आशीर्वाद जुड़ा है.  आज प्रमुख स्वामी जी जिस दिव्य लोक में होंगे, उनकी आत्मा जहां होगी, वहां प्रसन्नता का अनुभव कर रही होगी.

अबू धाबी में PM मोदी ने कहा, "आज वसंत पंचमी का पवित्र त्योहार भी है. पर्व माँ सरस्वती का पर्व है. मां सरस्वती यानी, बुद्धि और विवेक की, मानवीय प्रज्ञा और चेतना की देवी!  ये मानवीय प्रज्ञा ही है जिसने हमें सहयोग, सामंजस्य, समन्वय और सौहार्द जैसे आदर्शों को जीवन में उतारने की समझ दी. मुझे आशा है कि ये मंदिर भी मानवता के लिए बेहतर भविष्य के वसंत का स्वागत करेगा. ये मंदिर पूरी दुनिया के लिए सांप्रदायिक सौहार्द और वैश्विक एकता का प्रतीक बनेगा."

अबू धाबी में BAPS हिंदू मंदिर के उद्घाटन पर पीएम मोदी ने कहा, "यह मंदिर एकता और सद्भाव का प्रतीक होगा...मंदिर के निर्माण में यूएई सरकार की भूमिका सराहनीय है."

अबू धाबी में BAPS हिंदू मंदिर के उद्घाटन पर पीएम मोदी ने कहा, "अब तक जो UAE बुर्ज खलीफ़ा, फ्यूचर म्यूज़ियम, शेख जायद मस्जिद और दूसरी हाइटेक बिल्डिंग्स के लिए जाना जाता था, अब उसकी पहचान में एक और सांस्कृतिक अध्याय जुड़ गया है. मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु आएंगे. इससे UAE आने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ेगी और People To People Connect भी बढ़ेगा."

अबू धाबी में BAPS हिंदू मंदिर के उद्घाटन पर पीएम मोदी ने कहा, "मैं पूरे भारत और विश्व भर में रहने वाले करोड़ों भारतवंशियों की ओर से प्रेसिडेंट शेख मोहम्मद को और UAE सरकार को बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं. मैं UAE के लोगों का भी उनके सहयोग के लिए हृदय से आभार व्यक्त करता हूं."

अबू धाबी में BAPS हिंदू मंदिर के उद्घाटन पर पीएम मोदी ने कहा, "इस भव्य मंदिर को साकार करने में अगर किसी की सबसे बड़ी और महत्वपूर्ण भूमिका है, तो वह कोई और नहीं बल्कि मेरे भाई महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायद हैं. यूएई सरकार ने करोड़ों भारतीयों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए पूरे दिल से काम किया है. यूएई सरकार ने न केवल यूएई में रहने वाले भारतीयों का, बल्कि सभी 140 करोड़ भारतीयों का दिल जीत लिया है."

अबू धाबी में BAPS हिंदू मंदिर के उद्घाटन पर पीएम मोदी ने कहा कि अबु धाबी का ये विशाल मंदिर केवल एक उपासना स्थली नहीं है. ये मानवता की सांझी विरासत का प्रतीक है. ये भारत और अरब के लोगों के आपसी प्रेम का भी प्रतीक है. इसमें भारत और UAE के रिश्तों का एक आध्यात्मिक प्रतिबिंब है.

अबू धाबी में BAPS हिंदू मंदिर के उद्घाटन पर पीएम मोदी ने कहा, "परमात्मा ने मुझे जितना समय दिया है, उसका हर एक पल और परमात्मा ने जो शरीर दिया है, उसका कण-कण सिर्फ और सिर्फ मां भारती के लिए है. 140 करोड़ देशवासी मेरे आराध्य देव हैं."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फ्रिज छूते ही करंट लगने से छटपटाने लगी बेटी तो बचाने पहुंची मां को भी लगा झटका, दोनों की हुई मौत
"मानवीय इतिहास का नया स्वर्णिम अध्याय..." : PM मोदी ने UAE के पहले हिंदू मंदिर का किया उद्घाटन
"जबरन शारीरिक संबंध... कई बार हुई प्रेग्नेंट": बिहार की बेटियों की ये कहानी आपके रोंगटे खड़े कर देगी
Next Article
"जबरन शारीरिक संबंध... कई बार हुई प्रेग्नेंट": बिहार की बेटियों की ये कहानी आपके रोंगटे खड़े कर देगी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;