विज्ञापन

पाकिस्तान कनेक्शन : सीमा हैदर और अंजु के बाद अब नगमा उर्फ सनम सुर्खियों में! जानिए क्या है मामला

नाम बदलकर नगमा नूर से सनम खान बनकर पाकिस्तान क्यों गई थी महिला? पुलिस कर रही जांच

पाकिस्तान कनेक्शन : सीमा हैदर और अंजु के बाद अब नगमा उर्फ सनम सुर्खियों में! जानिए क्या है मामला
नगमा नूर उर्फ सनम खान 17 जुलाई को पाकिस्तान से ठाणे लौटी है.
मुंबई:

सीमा हैदर और अंजु के बाद अब नगमा सुर्खियों में है. ठाणे में रहने वाली नगमा नूर (Nagma Noor) पुलिस के रडार पर है क्योंकि वह नाम बदलकर पाकिस्तान (Pakistan) गई थी. नगमा चूंकि सनम बनकर पाकिस्तान गई थी इसलिए पुलिस को शक है कि उसने फर्जी दस्तावेजों से आधार कार्ड, पासपोर्ट और  वीजा बनवाया. हालांकि नगमा की मां का कहना है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया हैं सब कुछ असली है.

पाकिस्तान में अपने पति बाबर बशीर अहमद से मिलकर वापस लौटी नगमा अब पुलिस और आईबी के रडार पर है. इसकी वजह है नगमा का नाम बदलकर पाकिस्तान जाना. ठाणे की वर्तक नगर पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की है और वह जांच कर रही है.

दस्तावेज सही होने का दावा

पुलिस इस मामले में ज्यादा नहीं बोल रही लेकिन ठाणे के वर्तक नगर में रहने वाली नगमा की मां हाजरा की मानें तो उनकी बेटी ने कुछ भी गलत नहीं किया है. उसके सारे दस्तावेज भी सही हैं. रही बात नाम बदलने की तो वह उसने साल 2015 में अपने पहले पति के साथ रहते वक्त ही बदल लिया था.

सनम की मां हाजरा का दावा है कि अपने पहले पति से अलग होने के बाद साल 2021 में उनकी बेटी की सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के एबटाबाद में रहने वाले बाबर के साथ दोस्ती हुई, फिर दोनों में प्यार हो गया और शादी करने का फैसला लिया. 

वीजा नहीं मिला तो ऑनलाइन शादी की

हाजरा ने कहा कि, चूंकि आधार कार्ड पर नाम पहले ही बदल लिया था इसलिए पासपोर्ट भी सनम नाम से बनवाया और वीजा के लिए अर्जी दी. लेकिन दो बार वीजा नहीं मिल पाया तो दोनों ने ऑनलाइन शादी कर ली. शादी के आधार पर वीजा मिल गया और मई महीने में सनम बच्चों के साथ पाकिस्तान चली गई.

उन्होंने कहा कि, वहां सब कुछ सही चल रहा था लेकिन मां की तबीयत खराब होने की वजह से इसी महीने 17 जुलाई को वह वापस आई. अब पुलिस जांच कर रही है. 

वर्तक नगर पुलिस ने नगमा के साथ उस आधार केंद्र में काम करने वाले को भी आरोपी बनाया है जिसके जरिए नगमा ने अपना नाम बदलकर सनम के नाम का दस्तावेज बनवाया  था.

पहले सीमा हैदर, फिर अंजू और अब नगमा उर्फ सनम सुर्खियों में हैं. वैसे तो यह तीनों मामले दो दिलों के बीच प्यार की कहानी हैं लेकिन बीच में पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान है इसलिए प्यार भी शक के दायरे में है.

यह भी पढ़ें -

पहले पति ने सीमा हैदर को भेजा समन, बच्चों को पाकिस्तान वापस ले जाने के लिए नोएडा कोर्ट में लगाई गुहार

फेसबुक फ्रेंड से शादी करने पाकिस्तान गई भारतीय महिला अंजू स्वदेश लौटीं

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
पाकिस्तान कनेक्शन : सीमा हैदर और अंजु के बाद अब नगमा उर्फ सनम सुर्खियों में! जानिए क्या है मामला
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com