न्यूयॉर्क की आइकॉनिक 'फ्लैटिरॉन बिल्डिंग' 1563 करोड़ रुपये में हुई नीलाम

न्यूयॉर्क की प्रतिष्ठित फ्लैटिरॉन बिल्डिंग नीलामी में 190 मिलियन डॉलर( 1563 करोड़ रुपये)  में बिक गई है.

न्यूयॉर्क की आइकॉनिक 'फ्लैटिरॉन बिल्डिंग' 1563 करोड़ रुपये में हुई नीलाम

नई दिल्‍ली:

न्यूयॉर्क की प्रतिष्ठित फ्लैटिरॉन बिल्डिंग जो अपने पतले, त्रिकोणीय आकार के लिए प्रसिद्ध है, वो अदालत के आदेश के बाद नीलामी में 190 मिलियन डॉलर( 1563 करोड़ रुपये)  में बिक गई है. 22-मंजिला गगनचुंबी इमारत, जिसे 1902 में बनाया गया था, की नीलामी के दौरान बोली $ 50 मिलियन से शुरू हुई और शुरुआती कीमत से लगभग चार गुना अधिक में बिकी. अब्राहम ट्रस्ट इन्वेस्टमेंट फंड के मैनेजिंग पार्टनर, जैकब गार्लिक जिन्‍होंने नीलामी में सबसे ऊंची बोली लगाई उन्‍होंने कहा, "जब मैं 14 साल का था, तब से मेरा यह सपना रहा है."

हालांकि, जैकब गार्लिक ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि वह ऐतिहासिक इमारत के साथ क्या करने की योजना बना रहा है. द फ़्लैटिरॉन, जो मैनहट्टन में फिफ्थ एवेन्यू, ब्रॉडवे और ईस्ट 22 स्ट्रीट पर फैला है, वो 2019 से खाली है, जब से इसके अंतिम किरायेदार, मैकमिलियन पब्लिशर्स ने खाली कर दिया था. नीलामी से पहले, भवन का स्वामित्व रियल एस्टेट कंपनियों के एक संघ के पास था, जो इसके नवीनीकरण के बारे में असहमत थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद इन पक्षों के बीच एक मुकदमे और प्रतिवाद के बाद, एक न्यायाधीश ने इमारत को नीलामी ब्लॉक पर रखने का आदेश दिया. बुधवार को इमारत की नीलामी कराने वाले मैथ्यू मैनियन ने कहा कि गार्लिक को शुक्रवार को कारोबार बंद होने तक दस प्रतिशत का भुगतान करना होगा या इमारत को दूसरे उच्चतम बोली लगाने वाले को दिया जाएगा.