अक्षय कुमार के नाम पर ठगी करने वाला शख्स गिरफ्तार, इस तरह चढ़ा पुलिस के हत्थे

जुहू के पुलिस अधिकारी ने खुलासा किया कि आरोपी ने शुरू में आनंदनी से संपर्क किया और खुद को अक्षय कुमार के प्रोडक्शन हाउस में काम करने वाला शख्स बताया.

अक्षय कुमार के नाम पर ठगी करने वाला शख्स गिरफ्तार, इस तरह चढ़ा पुलिस के हत्थे

प्रतीकात्मक तस्वीर

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के नाम पर लोगों से पैसे ऐंठने वाले ठग को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शख्स की पहचान 29 वर्षीय प्रिंस कुमार सिन्हा के रूप में हुई है. आरोपी ने कथित तौर पर पूजा आनंदनी के साथ धोखाधड़ी करने की कोशिश की, लेकिन सतर्क होने की वजह से वो धोखाधड़ी का शिकार होने से बच गई. इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए, एक जुहू पुलिस अधिकारी ने खुलासा किया कि आरोपी ने शुरू में आनंदनी से संपर्क किया, खुद को 'रोहन मेहरा' बताया.  जो कथित तौर पर अक्षय कुमार के प्रोडक्शन हाउस, केप ऑफ गुड फिल्म्स का कर्मचारी था.

प्रोडक्शन हाउस से जुड़े नहीं होने के बावजूद, आरोपी ने निर्भया मामले पर आधारित एक फिल्म में शामिल होने का दावा करते हुए आनंदनी को काम का लालच दिया और उन्हें जुहू में मिलने के लिए बुलाया . उनकी पहली मुलाकात एक स्थानीय कॉफ़ी शॉप में हुई, जहां उन्होंने कथित तौर पर आनंदनी से बॉलीवुड आइकन अमिताभ बच्चन के साथ संपर्क रखने का दावा करने वाले एक फोटोग्राफर द्वारा ली गई तस्वीरों के लिए पोज़ देने का अनुरोध किया. इसके बाद, उन्होंने जुहू के जेडब्ल्यू मैरियट होटल में फिर से मिलने की व्यवस्था की, जहां आनंदनी ने पहले ही पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दे दी थी.

इस मामले में तुरंत, अधिकारियों ने हस्तक्षेप किया और प्रिंस को गिरफ्तार कर लिया. जुहू पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, 3 अप्रैल को, आरोपी ने अपने मोबाइल फोन का उपयोग करके, रोहन के नाम पर आनंदनी से संपर्क किया, और खुद को केप ऑफ गुड फिल्म्स का कर्मचारी बताया. हालांकि, जांच से पता चला कि ऐसा कोई भी व्यक्ति प्रोडक्शन हाउस में काम नहीं करता था. इस बारे में पता चलने पर आनंदनी ने जालसाज के धोखे की पुष्टि करते हुए तुरंत प्रोडक्शन हाउस को सूचित किया. जवाब में, आनंदनी ने पास के जुहू पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद अपराधी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और उसकी गिरफ्तारी हुई।.

यह घटना मनोरंजन उद्योग में धोखाधड़ी गतिविधियों की को उजागर करती है. जुहू पुलिस ने आनंदनी की चतुराई की सराहना की, जिसने ठगी करने वाले मामले को उजागर कर दिया. फिलहाल इस मामले की जांच जारी है, अधिकारियों ने लोगों से ऐसे मामलों में सावधानी बरतने और ऐसे दावों को सत्यापित करने का आग्रह किया है.

ये भी पढ़ें : अगर वे आतंकवाद खत्म करना चाहते हैं तो पहल करें... : राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दिया मदद का ऑफर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : देश में भीषण गर्मी और हीटवेव को लेकर PM मोदी ने की हाई-लेवल मीटिंग, अधिकारियों को दिए कई निर्देश