विज्ञापन

'होटल में बुलाया, कपड़े उतरवाए और फिर...' मलयालम फिल्म इंडस्‍ट्री की एक और डर्टी स्‍टोरी

Mollywood #MeToo Storm : मलयालम फिल्म इंडस्‍ट्री की कई डर्टी स्‍टोरी इन दिनों खुलकर सामने आ रही हैं. इनसे कई दिग्‍गज निर्देशकों, निर्माताओं और अभिनेताओं के असली चेहरे उजागर हो रहे हैं. डायरेक्‍टर रंजीत पर अब यंग एक्‍टर के साथ उत्‍पीड़न करने का मामला सामने आया है.

'होटल में बुलाया, कपड़े उतरवाए और फिर...' मलयालम फिल्म इंडस्‍ट्री की एक और डर्टी स्‍टोरी
डायरेक्‍टर रंजीत पर एक्‍ट्रेस से रेप का भी आरोप(प्रतीकात्‍मक फोटा)
कोच्चि:

मलयालम फिल्म इंडस्‍ट्री यानी मॉलीवुड में महिला कलाकरों के यौन उत्पीड़न के शिकायतों ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. कई युवा कलाकार अब दिग्गज निर्देशकों, निर्माताओं और अभिनेताओं द्वारा किए गए यौन उत्‍पीड़न के बारे में बोल रहे हैं. फिल्म निर्देशक रंजीत पर भी अब यौन उत्‍पीड़न के गंभीर आरोपों लग रहे हैं, उनके खिलाफ दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं. हालिया, शिकायत एक यंग एक्‍टर ने दर्ज कराई है, जिसने आरोप लगाया है कि 2012 में रंजीत ने उसका यौन शोषण किया था. ऑडिशन के बचाने उनके कपड़े उतरवाए थे.

होटल में बुलाया और कपड़े उतरवाए...

कोच्चि पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, पीड़ित को ऑडिशन के बहाने बेंगलुरु के एक होटल में बुलाया गया था. रंजीत ने कथित तौर पर पीड़िता को कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया और उसके साथ मारपीट की... इसके बदले में फिल्‍म में लीड रोल देने का वादा किया था. पीड़ित ने दावा किया कि उसे विश्वास था कि यह ऑडिशन प्रक्रिया का हिस्सा था और अगली सुबह उसे पैसे की पेशकश भी की गई थी.

Latest and Breaking News on NDTV

रंजीत पर एक्‍ट्रेस से रेप का भी आरोप

रंजीत के खिलाफ यौन उत्‍पीड़न का यह दूसरा मामला है. इससे पहले बंगाली एक्ट्रेस श्रीलेखा मित्रा ने उनके खिलाफ रेप का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी. कोच्चि पुलिस ने उसकी शिकायत के संबंध में एक एफआईआर दर्ज की है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि कोच्चि के एक होटल में उसके साथ बलात्कार किया गया था. हालांकि, रंजीत ने आरोपों से इनकार करते हुए बताया कि मित्रा को फिल्म 'पलेरी माणिक्यम' के ऑडिशन के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने फैसला किया कि वह इस भूमिका के लिए उपयुक्त नहीं हैं और उन्हें वापस भेज दिया.

CM ने की  विशेष जांच दल की स्थापना 

सरकार पर बढ़ते दबाव के बीच, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने रविवार को हेमा समिति की रिपोर्ट प्रकाशित होने के मद्देनजर लगाए गए आरोपों की जांच के लिए सात सदस्यीय विशेष जांच दल की स्थापना की घोषणा की. वहीं, मलयालम फिल्म उद्योग की कई महिला कलाकारों द्वारा यौन शोषण के बारे में चौंकाने वाले बयान दिए जाने पर शुक्रवार को केरल में विरोध प्रदर्शन हुए वहीं विपक्ष के नेता वी. डी. सतीसन ने माकपा नीत सरकार पर बलात्कार के आरोपी अभिनेता-नेता मुकेश सहित विभिन्न दोषियों को बचाने का आरोप लगाया.

फिल्‍म इंडस्‍ट्री की डर्टी पिक्‍चर को लेकर विरोध प्रदर्शन

महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कोच्चि और कोल्लम में सड़कों पर उतरकर माकपा विधायक मुकेश के इस्तीफे और न्यायमूर्ति हेमा समिति के समक्ष मलयालम फिल्म उद्योग की महिला कलाकारों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न आरोपों की गहन जांच की मांग की. कोच्चि में प्रदर्शनकारियों ने यौन उत्पीड़न के आरोपियों मुकेश, सिद्दीकी और रंजीत के पुतलों की झाड़ू से पिटायी कर अपने गुस्सा का इजहार किया.

न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट में किए गए खुलासों के बाद विभिन्न निर्देशकों और अभिनेताओं पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं. तब से मलयालम फिल्म जगत की कई हस्तियों के खिलाफ प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं. मलयालम फिल्मों के जाने माने अभिनेता और सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के विधायक एम. मुकेश के खिलाफ बुधवार को बलात्कार का मामला दर्ज किया गया. मुकेश पर एक अभिनेत्री ने आरोप लगाया है कि अभिनेता ने कई साल पहले उसका यौन उत्पीड़न किया था जिसके आधार पर यह मामला दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें :- 'शरीर का सौदा नहीं तो काम नहीं, चुप क्यों हो, उठो और इंसान बनो? मलयालम फिल्म इंडस्ट्री पर फूटा शोभा डे का गुस्सा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
NDTV Exclusive:''कविता लिखने का शौक, जज बनने के बाद लिखे फैसले''- SC की रिटायर जस्टिस हिमा कोहली
'होटल में बुलाया, कपड़े उतरवाए और फिर...' मलयालम फिल्म इंडस्‍ट्री की एक और डर्टी स्‍टोरी
दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, जानिए हिमाचल समेत इन राज्यों में कैसा है मौसम का मिजाज
Next Article
दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, जानिए हिमाचल समेत इन राज्यों में कैसा है मौसम का मिजाज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com