"दिल जीत लिया...!": जयंत चौधरी ने दादा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्‍न दिये जाने पर जाहिर की खुशी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को घोषणा की कि पूर्व प्रधानमंत्रियों पी वी नरसिम्हा राव और चौधरी चरण सिंह के साथ-साथ कृषि वैज्ञानिक एम एस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा.

नई दिल्‍ली :

राष्‍ट्रीय लोकदल के अध्‍यक्ष जयंत सिंह चौधरी (Jayant Singh) ने दादा चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) को भारत रत्‍न (Bharat Ratna) दिये जाने पर खुशी जाहिर की है. जयंत सिंह ने एक सोशल मीडिया पोस्‍ट में अपनी खुशी जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट भी साझा किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि चौधरी चरण सिंह ने किसानों के अधिकार और उनके कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया था. बता दें कि राष्ट्रीय लोकदल (RLD) नेता जयंत चौधरी के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के साथ जाना लगभग तय हो गया है. 

सूत्रों ने बताया कि भाजपा की रालोद के साथ गठजोड़ के लिए वार्ता लगभग फाइनल हो गया है. उन्होंने बताया कि भाजपा (लोकसभा चुनाव में) बागपत सहित दो सीट रालोद को देने को इच्छुक है और उसे राज्यसभा की भी एक सीट दे रही है. बागपत सीट का प्रतिनिधित्व अभी भाजपा के सत्यपाल सिंह कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने चौधरी चरण सिंह को भारत रत्‍न दिये जाने की घोषणा करते हुए सोशल मीडिया पोस्‍ट में लिखा, "हमारी सरकार का यह सौभाग्य है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है. यह सम्मान देश के लिए उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है. उन्होंने किसानों के अधिकार और उनके कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया था. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हों या देश के गृहमंत्री और यहां तक कि एक विधायक के रूप में भी, उन्होंने हमेशा राष्ट्र निर्माण को गति प्रदान की. वे आपातकाल के विरोध में भी डटकर खड़े रहे. हमारे किसान भाई-बहनों के लिए उनका समर्पण भाव और इमरजेंसी के दौरान लोकतंत्र के लिए उनकी प्रतिबद्धता पूरे देश को प्रेरित करने वाली है.

चौधरी चरण सिंह के बेटे ने जनता दल से अलग होकर राष्ट्रीय लोकदल बनाया था. अब अजीत सिंह के बेटे और चौधरी चरण सिंह के पोते जयंत चौधरी पार्टी की कमान संभाले हुए हैं. जयंत चौधरी, विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का साथ छोड़ने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' जब उत्‍तर प्रदेश पहुंचेगी, तब जयंत चौधरी इंडिया ब्लॉक को झटका देंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-