यह सब अफवाह है कि पायलट कांग्रेस छोड़ देंगे: केसी वेणुगोपाल

वेणुगोपाल ने पायलट के अगले कदम से जुड़ी अटकलों के बारे में पूछे जाने पर ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘मैं अफवाहों में विश्वास नहीं करता. वास्तविकता यह है कि कांग्रेस अध्यक्ष (मल्लिकार्जुन खरगे) और राहुल गांधी ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट जी के साथ चर्चा की और उसके बाद हमने कहा था कि हम एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे.

यह सब अफवाह है कि पायलट कांग्रेस छोड़ देंगे: केसी वेणुगोपाल

नई दिल्ली: कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के अगले कदम को लेकर जारी अटकलों के बीच शुक्रवार को कहा कि यह सब अफवाह है कि पायलट पार्टी से बाहर चले जाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पायलट के साथ बातचीत हुई है और राजस्थान विधानसभा चुनाव कांग्रेस एकजुट होकर लड़ेगी.

वेणुगोपाल ने पायलट के अगले कदम से जुड़ी अटकलों के बारे में पूछे जाने पर ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘‘मैं अफवाहों में विश्वास नहीं करता. वास्तविकता यह है कि कांग्रेस अध्यक्ष (मल्लिकार्जुन खरगे) और राहुल गांधी ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट जी के साथ चर्चा की और उसके बाद हमने कहा था कि हम एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे. यही कांग्रेस पार्टी का रुख है. इसके अलावा कुछ नहीं है.''

उनका यह भी कहना था, ‘‘मैं पायलट के साथ मुलाकात कर रहा हूं, बातचीत कर रहा हूं.'' यह पूछे जाने पर कि क्या पायलट पार्टी में बने रहेंगे, तो वेणुगोपाल ने कहा, ‘‘आपसे किसने कहा कि वह पार्टी से बाहर जा रहे हैं. यह सब काल्पनिक सवाल है. यह सब अफवाह है. अफवाहों पर विश्वास मत करिए. कांग्रेस राजस्थान विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ेगी.''

हाल ही में कुछ खबरों में कहा गया था कि पायलट जल्द ही अलग पार्टी का गठन कर सकते हैं, हालांकि उनके करीबी सूत्रों का कहना था कि फिलहाल उनका पूरा ध्यान उन मांगों पर है, जो वह पिछले कुछ महीनों से लगातार उठा रहे हैं. पायलट ने हाल में तीन मांगें रखी थीं, जिनमें राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) को भंग करना और इसका पुनर्गठन, सरकारी परीक्षा के पेपर लीक होने से प्रभावित युवाओं को मुआवजा देना और वसुंधरा राजे नीत पिछली भाजपा सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की उच्चस्तरीय जांच कराना शामिल है.

पिछले दिनों कांग्रेस ने गहलोत और पायलट के साथ पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मैराथन बैठक के बाद कहा था कि दोनों नेता आगामी विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने पर सहमत हैं और उनके बीच के मुद्दों का समाधान आलाकमान करेगा. पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह भी कहा था कि गहलोत और पायलट पार्टी के प्रस्ताव पर सहमत हो गए हैं. हालांकि, उन्होंने इस बारे में कोई ब्योरा नहीं दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
Odisha train accident: पांच दिन बाद भी बाहानागा में हादसे की जगह को देखने आ रहे लोग
अधर में 700 भारतीय छात्रों का भविष्य! वीजा दस्तावेज निकले फर्जी, अब कनाडा से डिपोर्टेशन की तैयारी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)