विज्ञापन
Story ProgressBack

स्वाति मालीवाल के खिलाफ केजरीवाल के PA के गंभीर आरोप, जानें-शिकायत में क्या-क्या कहा

AAP के बयान के मुताबिक, "बिभव कुमार ने अपनी शिकायत में कहा है कि स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा में सेंध लगाकर जबरन प्रवेश कर वहां हंगामा किया.मालीवाल अब उन्हें गलत तरीके से फंसाने की कोशिश कर रही हैं, ताकि उन पर अनुचित दबाव बनाया जा सके."

बिभव कुमार ने स्वाति मालीवाल के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

स्वाति मालीवाल कथित मारपीट मामले ने एक नया मोड़ ले लिया है. अब तक स्वाति सीएम केजरीवाल (Swati Maliwal Assault Case) के सचिव बिभव कुमार पर आरोप लगा रही थीं. लेकिन अब बिभव ने स्वाति मालीवाल के खिलाफ भी शिकायत दर्ज करवा दी है. अपनी शिकायत में बिभव कुमार ने स्वाति पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. इस बीच स्वाति का कहना है कि उनको खबर मिली है कि ये लोग घर के CCTV से छेड़छाड़ करवा रहे हैं. बता दें कि बिभव कुमार ने शुक्रवार को AAP सांसद स्वाति मालीवाल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने आरोप लगाया कि मालीवाल ने 13 मई को मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा में सेंध लगाकर अनधिकृत प्रवेश किया और वहां हंगामा काटा, उनका इराजा सीएम केजरीवाल को नुकसान पहुंचाने का था, पार्टी ने यह जानकारी दी.

बिभव का आरोप-स्वाति ने गालियां दीं

पार्टी की तरफ से कहा गया है कि जब बिभव कुमार ने स्वाति मालीवाल को रोकने की कोशिश की तो  AAP सांसद ने उन्हें गालियां दीं. केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार ने सिविल लाइंस पुलिस थाने के एसएचओ को एक ई-मेल के जरिए भेजी शिकायत में कहा कि अब मालीवाल झूठे आरोप लगाकर उन्हें फंसाने की कोशिश कर रही हैं. शिकायत में कहा गया है कि यह आरोप झूठा है कि जब मालीवाल केजरीवाल से मिलने गई थीं तो उन्होंने मुख्यमंत्री आवास पर उनके साथ मारपीट की. बिभव ने इसकी एक प्रति पुलिस उपायुक्त (उत्तर) को भी भेजी है.

AAP के बयान के मुताबिक, बिभव कुमार ने अपनी शिकायत में कहा है कि स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा में सेंध लगाई और जबरन प्रवेश कर वहां हंगामा किया. शिकायत में यह भी कहा है कि मालीवाल अब उन्हें गलत तरीके से फंसाने की कोशिश कर रही हैं ताकि उन पर अनुचित दबाव बनाया जा सके. बता दें कि स्वाति मालीवाल ने पहले ही बिभव कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया है कि जब वह सोमवार को केजरीवाल से उनके आधिकारिक आवास पर मिलने गई थीं तो बिभव कुमार ने उनके साथ मारपीट की.

"सुरक्षा में सेंध लगाकर सीएम हाउस में घुसीं स्वाति"

बिभव कुमार द्वारा दायर शिकायत के मुताबिक, स्वाति मालीवाल 13 मई को सुरक्षाकर्मियों को यह बताकर केजरीवाल के घर में घुस गईं कि वह राज्यसभा सदस्य हैं. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि सुरक्षा अधिकारी ने मालीवाल से उनके विवरण सत्यापित होने तक इंतजार करने का अनुरोध किया, इसके बावजूद वह जबदस्ती मुख्यमंत्री आवास में घुस गईं. शिकायत में दावा किया गया कि सुबह 9:22 बजे जब कुमार मुख्यमंत्री आवास की मुख्य इमारत में दाखिल हुए तो उन्होंने मालीवाल को ड्राइंग रूम में बैठे पाया.

शिकायत में कहा गया, "कुमार ने मालीवाल से संपर्क किया और विनम्रतापूर्वक उनसे मुख्यमंत्री से मिलने के लिए उचित प्रक्रिया का पालन करने का अनुरोध किया. इस पर, मालीवाल ने कुमार पर चिल्लाना शुरू कर दिया और गालियां दीं. उन्होंने कहा 'तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई...एक सांसद को रोकने की....तुम्हारी औकात क्या है?' कुमार ने अपनी शिकायत में कहा कि मालीवाल ने उनकी अपील को नजरअंदाज कर दिया और ड्राइंग रूम से आवास के अंदरूनी हिस्सों की ओर जाने लगीं.

"केजरीवाल को नुकसान पहुंचाने का था इरादा"

बिभव कुमार ने दावा किया कि मालीवाल का इरादा केजरीवाल को नुकसान पहुंचाने का था और उन्होंने इसका कड़ा विरोध किया. मालीवाल गुस्से में आकर सोफे पर बैठ गईं और पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन कर दिया. उन्होंने जब स्वाति मालीवाल से मुख्यमंत्री आवास से जाने का अनुरोध किया, तो ‘आप' सांसद ने कहा, "मैं तुझे देख लूंगी...मैं तुझे ऐसे झूठे केस में फंसाऊंगी कि तुझे जिंदगी भर जेल में सड़ा दूंगी."

बिभव कुमार ने शिकायत में कहा, "आपसे (एसएचओ) अनुरोध है कि मालीवाल के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करें. चूंकि यह चुनाव का समय है, यह सब बीजेपी के इशारे पर किया गया हो सकता है और इसलिए अनुरोध है कि मालीवाल के कॉल रिकॉर्ड, संदेश और बीजेपी नेताओं के साथ उनकी बातचीत की भी जांच होनी चाहिए."

सूत्रों के मुताबिक स्वाति मालीवाल की मेडिको लीगल रिपोर्ट सामने आ गई है. जिसमें उनको कई जगह चोटें लगने का खुलासा हुआ है.स्वाति को कुछ अंदरूनी चोटें भी आईं हैं. बता दें कि एम्स में उनका 3 घंटे तक मेडिकल किया गया था.

ये भी पढ़ें-मारपीट और बदसलूकी पर किसकी बात सच? स्वाति मालीवाल और AAP का पक्ष जान लीजिए

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नीति आयोग को खत्म कर योजना आयोग को बहाल करना चाहिए: ममता बनर्जी
स्वाति मालीवाल के खिलाफ केजरीवाल के PA के गंभीर आरोप, जानें-शिकायत में क्या-क्या कहा
बजट में टैक्‍स छूट पर एक्‍सपर्ट : वित्‍त मंत्री  डिस्टिंक्शन से पास, 4 करोड़ टैक्‍स पेयर्स को होगा फायदा
Next Article
बजट में टैक्‍स छूट पर एक्‍सपर्ट : वित्‍त मंत्री डिस्टिंक्शन से पास, 4 करोड़ टैक्‍स पेयर्स को होगा फायदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;