"INDIA गठबंधन एक है": अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर AAP ने बीजेपी पर साधा निशाना

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने रैली को लेकर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित अन्य वरिष्ठ नेता रैली को संबोधित करेंगे.

इंडिया की 'लोकतंत्र बचाओ रैली' का उद्देश्य लोकतंत्र को बचाना है.

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में रामलीला मैदान में आयोजित होने वाले मेगा मार्च से एक दिन पहले आम आदमी पार्टी नेता आतिशी ने कहा कि विपक्ष आगामी लोकसभा चुनाव में एकजुट मोर्चा खोलेगा. उनकी टिप्पणी ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (इंडिया) गठबंधन की पार्टियों के बीच दरार की कई रिपोर्टों के बीच आई है. आतिशी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "इंडिया गठबंधन एक है. जब (अरविंद केजरीवाल) की गिरफ्तारी हो रही थी, तब कांग्रेस के बड़े नेता वहां मौजूद थे. गठबंधन के सभी नेताओं ने इसे लेकर आवाज उठाई थी."

उन्होंने कहा, "अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी लोकतंत्र की हत्या पर आखिरी हमला है, जिसे लेकर कल विपक्ष भी आवाज उठाएगा."

आप नेता गोपाल राय ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कल बड़ी भीड़ निकलेगी और उनके विरोध प्रदर्शन में शामिल होगी. उन्होंने दावा किया कि जब से केंद्र की भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री ने दिल्ली के लोकप्रिय निर्वाचित मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया है, तब से लोगों में गंभीर गुस्सा है. उन्होंने कहा कि रैली में हर वर्ग और पेशे के लोगों, छात्रों, युवाओं और आरडब्ल्यूए के सदस्यों के आने की उम्मीद है.

‘इंडिया' गठबंधन के सभी घटक इस रैली में हिस्सा लेंगे'

कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि इंडिया की 'लोकतंत्र बचाओ रैली' का उद्देश्य किसी व्यक्ति की रक्षा करना नहीं बल्कि संविधान और लोकतंत्र को बचाना है. रविवार को आयोजित होने वाली रैली से लोक कल्याण मार्ग (जहां प्रधानमंत्री का आवास स्थित है) को एक 'कड़ा संदेश' दिया जाएगा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार का 'समय पूरा हो गया है.''

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने रैली को लेकर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित अन्य वरिष्ठ नेता रैली को संबोधित करेंगे. रमेश ने कहा, ‘‘यह कोई व्यक्ति विशेष की रैली नहीं है. इसीलिए इसे लोकतंत्र बचाओ रैली कहा जा रहा है. यह किसी एक पार्टी की रैली नहीं है, इसमें करीब 27-28 पार्टियां शामिल हैं. ‘इंडिया' गठबंधन के सभी घटक इस रैली में हिस्सा लेंगे.'

ये भी पढ़ें- 'दिल का दौरा पड़ने से हुई थी मुख्तार की मौत': NDTV के पास पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com