हिमाचल प्रदेश : सीएम पद की शपथ लेने से पहले सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लिया मां का आशीर्वाद

हिमाचल प्रदेश में सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रविवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस अवसर पर कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता मौजूद थे.

हिमाचल प्रदेश : सीएम पद की शपथ लेने से पहले सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लिया मां का आशीर्वाद

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रविवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस अवसर पर कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता मौजूद थे. मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले उन्होंने अपने मां का आर्शीवाद लिया. सीएम पद की शपथ के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज शिमला में टूटीकंडी स्थित बालिका आश्रम का दौरा कर बालिकाओं को मिठाइयां वितरित की. आश्रम की बालिकाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सुविधाओं से वंचित विद्यार्थियों को लाभान्वित करने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार करेगी ताकि वे निर्बाध अपनी इच्छा के अनुरूप उच्च शिक्षा ग्रहण कर सकें.

8d8cp278

उन्होंने बालिकाओं को एक लक्ष्य तय कर उसे प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करने का परामर्श दिया. उन्होंने कहा कि आश्रम में रहने वाली बालिकाओं को सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित की जाएंगी.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आश्रम का उचित रख-रखाव सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ताकि उन्हें किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन बालिकाओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में सहायता प्रदान करने को विस्तृत योजना तैयार की जाए. 

उन्होंने इस आश्रम की बालिकाओं की प्रतिभा की भी सराहना की और अधिकारियों को उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करने को कहा ताकि वे जीवन में आगे बढ़ सकें और राष्ट्र विकास में योगदान देने में सक्षम हो पाएं.
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाली बालिकाओं को ऐच्छिक निधि से 51 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-