"यूपी में सरकार कानून से नहीं बंदूक के दम पर चलती है" : अतीक- अशरफ की हत्या पर बोले ओवैसी

माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस कस्टडी में हुई हत्या को लेकर एआईएमआईएम (AIMIM) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर निशाना साधा है.

असदुद्दीन ओवैसी ने अतीक और अशरफ अहमद की हत्या पर पीएम मोदी और योगी पर निशाना साधा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

एआईएमआईएम (AIMIM) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने अतीक और अशरफ अहमद की हत्या (Murder)पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) पर जमकर निशाना साधा. ओवैसी ने कहा कि मैं शुरू से कह रहा था कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार क़ानून के मुताबिक नहीं बल्कि बंदूक के दम पर चल रही है. हम लोग इसी बात को दोहरा रहे थे लेकिन सबको लगता था कि हम हवाई बातें कर रहे हैं. ओवैसी ने कहा कि बंदूक से इंसाफ करने पर लोगों का संविधान में विश्वास कम होगा. मेरे पास इस घटना की निंदा करने के लिए शब्द नहीं हैं.

ओवैसी ने कहा कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एक कमेटी बननी चाहिए. मैं सुप्रीम कोर्ट से गुज़ारिश करता हूं वह इसका स्वत: संज्ञान ले और इस पर एक समय सीमा में जांच होनी चाहिए. इस कमेटी में उत्तर प्रदेश का कोई भी अधिकारी न हो क्योंकि उनकी मौजूदगी में यह हत्या हुई है.

आप गोली मारकर धार्मिक नारा क्यों लगा रहे हैं ? इनको आतंकवादी नहीं कहेंगे तो देश भक्त कहेंगे ? क्या यह (भाजपा) फूल का हार पहनाएंगे? जो लोग एनकाउंटर का जश्न मना रहे थे. शर्म से ढूब मरो तुम लोग.ओवैसी ने कहा कि अतीक और अशरफ की हत्या की ज़िम्मेदारी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की है. ओवैसी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग तक कर डाली. 

ओवैसी ने इस हत्या को लेकर कहा कि मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहचा हूं कि आप कुछ बोलेंगे या नहीं? प्रधानमंत्री भाषण में बोलते हैं कि 'मेरी सुपारी ली गई है' अब बताइए की जहां से आप सांसद हैं उस प्रदेश में क्या हो रहा है. भारत का हर नागरिक कल की घटना के बाद खुद को गैर-महफूज और कमज़ोर समझ रहा है.

यह भी पढें: 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्य खबरें