बसपा सरकार के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी बेटे समेत दिल्ली में गिरफ्तार

पुलिस ने याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम और बेटे इमरान व फिरोज के खिलाफ सहित 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था.

बसपा सरकार के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी बेटे समेत दिल्ली में गिरफ्तार

याकूब कुरैशी और उनके बेटे पर आईजी मेरठ रेंज ने 50-50 हजार का इनाम रखा था.

उत्तर प्रदेश में बसपा सरकार में मंत्री रहे याकूब कुरैशी को आज दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. याकूब कुरैशी और बेटे इमरान पर आईजी मेरठ रेंज ने 50-50 हजार का इनाम रखा था. मेरठ की एसओजी टीम ने आरोपी पिता-पुत्र को शुक्रवार देर रात दिल्ली के चांदनी चौक थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है. 31 मार्च 2022 को हापुड़ रोड पर याकूब कुरैशी की फैक्ट्री में पुलिस ने छापा मारा था. जहां पर अवैध तरीके से मीट पैकिंग का काम चल रहा था.

पुलिस ने याकूब कुरैशी,  उनकी पत्नी संजीदा बेगम और बेटे इमरान व फिरोज के खिलाफ सहित 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. इससे कुछ महीने पहले मेरठ में राज्य के पूर्व मंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता हाजी याकूब कुरैशी के स्वामित्व वाली एक मांस फैक्ट्री पर छापा मारा था. तब एक अधिकारी ने बताया कि पूर्व मंत्री के स्वामित्व वाली फैक्ट्री मेरठ में अवैध रूप से चल रही थी.

याकूब  कुरैशी ने उत्तर प्रदेश में 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था और बीजेपी के सांसद राजेंद्र अग्रवाल से मामूली अंतर से हार गए थे. साल 2007 में, वह यूपी में बसपा सरकार में मंत्री थे. कुरैशी एक डेनिश कार्टूनिस्ट के सिर पर इनाम की घोषणा करने के लिए सुर्खियों में आए थे, जिन्होंने 2006 में पैगंबर मोहम्मद का कैरिकेचर बनाया था. कुरैशी 2007 में यूपीयूडीएफ के उम्मीदवार के रूप में मेरठ सीट से चुने गए थे, जबकि बाद में वे बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए थे. साल 2012 में, उन्होंने फिर से राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) का दामन थाम लिया था.

ये भी पढ़ें : आंख ठीक होने की मन्नत पूरी न होने से नाराज युवक ने की दो मंदिरों में तोड़फोड़, गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम्स ने दो अलग-अलग मामलों में करीब 46 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com