विज्ञापन
Story ProgressBack

Salman Khan House Firing: शूटर पनवेल में 1 महीने से कर रहे थे सलमान खान का इंतजार, फार्म हाउस पर हमला करने की थी साजिश

Salman Khan House Firing: शुरुआती जांच में पता चला है कि सागर पाल ने सलमान के घर पर गोली चलाई थी. सागर पाल काम के सिलसिले में पहले हरियाणा गया था और वहां पर बिश्नोई गैंग से संपर्क में आया था.

Read Time: 4 mins

Salman Khan House Firing: गुजरात से गिरफ्तार हुए हैं दोनों आरोपी

मुंबई:

Salman Khan House Firing: मुंबई में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर कथित तौर पर गोलीबारी करने वाले दो आरोपियों को गुजरात से गिरफ्तार किया गया है. बिहार के पश्चिम चंपारन के निवासियों विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) को सोमवार देर रात गुजरात के कच्छ जिले के माता नो माध गांव से गिरफ्तार किया गया. पुलिस जांच के अनुसार लॉरेंस बिश्नोई के दोनों शूटर फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan House Firing Case) को उनके पनवेल स्थित फार्म हाउस में ही शूट करने वाले थे. ऐसा करने के लिए उन्होंने पनवेल में किराए पर मकान भी लिया था. 

दोनों शूटर एक महीने से पनवेल में रुके हुए थे. करीब एक महीने तक इंतजार के बाद भी जब सलमान अपने पनवेल स्थित फार्म हाउस पर नहीं गए, तब आरोपियों ने बांद्रा निवास स्थान पर फायरिंग करने की योजना बनाई. उन्होंने फायरिंग के बाद भागने के लिए रायगढ़ जिले के पेण से सेकंड हैंड खरीदी गई बाइक का इस्तेमाल किया था.

जिस घर में ये दोनों आरोपी किराए पर रुके हुए थे, उस घर की मालिक ने कहा कि उन्होंने नहीं पता था कि ये क्या काम करते हैं. हमारी उनसे कोई बातचीत नहीं होती थी. पुलिस यहां आई थी और पूछताछ की थी. 

मास्टर माइंड का पता लगा रही है पुलिस

पुलिस ने एक कोर्ट में बताया कि इस साजिश के अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन हो सकते हैं. आरोपियों को बाइक और हथियार किसने मुहैया कराया इस की जांच करनी है. इनका बिहार और गुजरात से भी कनेक्शन है. इसका मास्टर माइंड कौन है इसकी जांच भी की जा रही है.

पुलिस के अनुसार अभी हथियार रिकवर करने हैं. जांच का दायरा हरियाणा, पंजाब, यूपी, बिहार और गुजरात तक फैला है. पुलिस ने कार्ट में अनमोल बिश्नोई के फेसबुक का भी जिक्र किया.  साथ में सलमान खान के ऊपर हुए पुराने हमलों का भी जिक्र किया है. पुलिस ने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई के एंगल से भी इस मामले की जांच की जा रही है.

शुरुआती जांच में पता चला है कि सागर पाल ने सलमान के घर पर गोली चलाई थी. सागर पाल काम के सिलसिले में पहले हरियाणा गया था और वहां पर बिश्नोई गैंग से संपर्क में आया था. बाद में काम के सिलसिले में विक्की गुप्ता भी हरियाणा गया जहां सागर पाल की विकी से मुलाकात हुई. सागर पाल ने ही विकी को बिश्नोई गैंग से जुड़े लोगों से मुलाकात कराई थी.

सलमान के अपार्टमेंट के बाहर हुई थी गोलीबारी

बता दें कि सलमान खान के बांद्रा, गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर दो लोगों ने रविवार सुबह करीब पांच बजे चार गोलियां चलाईं और मौके से भाग निकले. आरोपी गिरजाघर के पास मोटरसाइकिल छोड़कर कुछ दूर तक पैदल चले और बांद्रा रेलवे स्टेशन के लिए एक ऑटोरिक्शा लिया. आरोपी बोरीवली की ओर जाने वाली एक ट्रेन में चढ़े, लेकिन सांताक्रूज रेलवे स्टेशन पर उतर गए और वहां से बाहर निकल गए.

पुलिस जांच में सामने आया था कि लावारिस छोड़ी गई मोटरसाइकिल पनवेल में रहने वाले एक व्यक्ति के नाम पर रजिस्टर्ड थी. अपराध शाखा की एक टीम ने वहां पहुंचकर वाहन मालिक और दो अन्य लोगों से पूछताछ की. गहन जांच के बाद पुलिन ने दोनों आरोपियों को पकड़ लिया.

बिश्नोई गैंग ने दी है मारने की धमकी

बिश्नोई गैंग की ओर से सलमान खान को जान से मारने की भी धमकी कई बार दी गई है. अभिनेता के पिता सलीम खान को मॉर्निंग वॉक के दौरान एक धमकी भरा लेटर भी मिला था, जिसमें सलमान खान को जान से मारने की बात कही गई थी.

ये भी पढ़ें- कैसे और कहां से पुलिस के हत्थे चढ़े सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले आरोपी? पढ़ें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मीठा खाने का मन हुआ तो महिला ने ऑर्डर की आइसक्रीम, कोन में कटी उंगली देख उड़े गए होश
Salman Khan House Firing: शूटर पनवेल में 1 महीने से कर रहे थे सलमान खान का इंतजार, फार्म हाउस पर हमला करने की थी साजिश
MP% Vs Ministers% : बीजेपी को 60 मंत्री पद, जानें जेडीयू-टीडीपी को कितने प्रतिशत मंत्री पद मिले
Next Article
MP% Vs Ministers% : बीजेपी को 60 मंत्री पद, जानें जेडीयू-टीडीपी को कितने प्रतिशत मंत्री पद मिले
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;