चुनाव आयोग ने पीएम मोदी और राहुल गांधी के खिलाफ मिली शिकायतों पर बीजेपी और कांग्रेस से जवाब मांगा

चुनाव आयोग ने बीजेपी और कांग्रेस से इस महीने की 29 तारीख की सुबह 11 बजे तक जवाब देने के लिए कहा है. बता दें कि आयोग के समक्ष बीजेपी और कांग्रेस ने एक दूसरे के खिलाफ शिकायत की थी. 

चुनाव आयोग ने पीएम मोदी और राहुल गांधी के खिलाफ मिली शिकायतों पर बीजेपी और कांग्रेस से जवाब मांगा

चुनाव आयोग ने बीजेपी और कांग्रेस को भेजा नोटिस

नई दिल्ली:

चुनाव आयोग (Election Commission) ने पीएम मोदी (PM Modi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ चुनाव उल्लंघन की शिकायतों पर बीजेपी और कांग्रेस से जवाब मांगा है. आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतों के बीच बीजेपी और कांग्रेस को नोटिस भेजा है. आयोग ने दोनों ही पार्टियों को 29 अप्रैल सुबह 11 बजे तक जवाब दाखिल करने के लिए कहा है. मिल रही जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग ने पीएम मोदी और राहुल गांधी के भाषण को लेकर यह नोटिस जारी किया है.

आरोप है कि इन भाषण के दौरान आचार संहिता का ख्याल नहीं रखा गया है. आपको बता दें कि आयोग के समक्ष बीजेपी और कांग्रेस ने एक दूसरे के खिलाफ शिकायत की थी. 

बता दें कि बीते कुछ दिनों से चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर हमलावर रही हैं. अगर बीते कुछ दिनों की बात करें तो विरासत टैक्स का मामला दोनों दलों के बीच खींचतान का नया मुद्दा बना हुआ है. पीएम नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के तमाम वरिष्ठ अधिकारी इसे लेकर कांग्रेस पर हमला कर रही है. पीएम मोदी ने मुरैना की रैली में इसे लेकर एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी ने कहा कि यह कांग्रेस की नीति है कि, जो देश के लिए सबसे ज्यादा योगदान करे, सबसे ज्यादा मेहनत करे, सबसे ज्यादा समर्पण करे, उसे सबसे पीछे रखो. यही वजह है कि कांग्रेस ने सालों तक सेना के जवानों की 'वन रैंक वन पेंशन' जैसी मांग पूरी नहीं होने दी. उन्होंने आगे कहा कि  बीजेपी सरकार बनते ही 'वन रैंक वन पेंशन' को लागू किया गया. हमने सीमा पर खड़े जवानों की सुविधा की भी चिंता की. कांग्रेस सरकार ने जवानों के जो हाथ बांध रखे थे, हमने उन्हें भी खुली छूट दे दी. हमने कहा कि अगर एक गोली आती है तो 10 गोली चलनी चाहिए. अगर एक गोला फेंकते हैं तो 10 तोपें चल जानी चाहिए.