सुप्रीम कोर्ट से ज्ञानवापी मस्जिद में सील वजू एरिया को रमजान के चलते खोलने की मांग

मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा कि सारी याचिकाएं 21 अप्रैल को सुनवाई के लिए आएंगी, लेकिन मुस्लिम पक्ष 10 अप्रैल को फिर से केस मेंशन करे. फिर सुप्रीम कोर्ट इस केस पर 14 अप्रैल को विचार करेगा.

सुप्रीम कोर्ट से ज्ञानवापी मस्जिद में सील वजू एरिया को रमजान के चलते खोलने की मांग

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट से उत्तर प्रदेश के वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में सील एरिया को रमजान के चलते खोलने की मांग की गई है. मुस्लिम पक्ष ने वजू एरिया की सील हटाने की मांग की है. इस पर कोर्ट ने कहा कि अर्जी दाखिल कर 10 अप्रैल को मेंशन करें, फिर 14 अप्रैल को सुनवाई करेंगे.

वकील हुजेफा अहमदी ने कहा कि इस मामले में जल्द सुनवाई हो, रमजान का महीना चल रहा है और वजू एरिया सील किया गया है. वो एक अर्जी दाखिल करेंगे.

चीफ जस्टिस (CJI) डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा कि सारी याचिकाएं 21 अप्रैल को सुनवाई के लिए आएंगी, लेकिन मुस्लिम पक्ष 10 अप्रैल को फिर से केस मेंशन करें. फिर सुप्रीम कोर्ट इस केस पर 14 अप्रैल को  विचार करेगा.

सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल नवंबर में उस क्षेत्र की सुरक्षा अगले आदेश तक बढ़ा दी थी, जहां हिंदूवादी ने कहा था कि वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद में एक 'शिवलिंग' पाया गया है. कोर्ट ने पूरे वजू इलाके को सील करने का भी समर्थन किया था.

ये भी पढ़ें:

ज्ञानवापी मामला : सभी याचिकाओं को जिला जज की अदालत में ट्रांसफर करने के लिए SC में याचिका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ज्ञानवापी मामले में 'शिवलिंग' की कार्बन डेटिंग पर 15 अप्रैल तक स्पष्टीकरण दे एएसआई : इलाहाबाद हाईकोर्ट