विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 08, 2021

'राष्ट्रहित के काम में हमारा साथ दीजिए' : घर-घर राशन पर CM केजरीवाल ने PM को लिखी चिट्ठी

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज तक राष्ट्रहित के सभी कामों में मैंने आपका साथ दिया है, राष्ट्रहित के इस काम में आप भी हमारा साथ दीजिए.

Read Time: 3 mins
'राष्ट्रहित के काम में हमारा साथ दीजिए' : घर-घर राशन पर CM केजरीवाल ने PM को लिखी चिट्ठी
योजना में बदलाव करने के लिए तैयार हैं: अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

घर-घर राशन योजना (Door Step Delivery Scheme) के मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को चिट्ठी लिखी है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, "कृपया घर-घर राशन योजना दिल्ली में लागू करने दीजिए".  उन्होंने कहा कि आज तक राष्ट्रहित के सभी कामों में मैंने आपका साथ दिया है, राष्ट्रहित के इस काम में आप भी हमारा साथ दीजिए. कोरोना काल में ये योजना पूरे देश में लागू हो. केंद्र सरकार इस योजना में जो बदलाव करवाना चाहती है हम वो करने के लिए तैयार हैं. 

दिल्ली में राशन की डोर स्टेप डिलीवरी योजना पर रोक के बाद दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार में तल्खियां बढ़ती जा रही हैं. दिल्ली सरकार ने शनिवार को दावा किया कि केंद्र ने 72 लाख राशन कार्ड धारकों को लाभान्वित करने वाली उसकी महत्वाकांक्षी राशन योजना को ‘‘रोक दिया''. उसने इस कदम को ‘‘राजनीति से प्रेरित'' बताया. हालांकि, केंद्र सरकार ने आरोपों को “आधारहीन” करार दिया था.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में इस मसले को लेकर सीधे पीएम मोदी से बात करने की इच्छा जाहिर की थी. केजरीवाल ने कहा था, ''प्रधानमंत्री जी आज मैं बेहद व्यथित हूं और सीधे आपसे बात करना चाहता हूं. अगर मुझसे कोई भूल हो जाए तो मुझे माफ कर दीजिएगा.''

सीएम ने रविवार को कहा कि दिल्ली में अगले हफ्ते से घर का राशन पहुंचाने का काम शुरू होने वाला था. यानी अब किसी व्यक्ति को राशन के लिए धक्के नहीं खाने पड़ते बल्कि राशन उसके घर आ जाता इसके लिए सारी तैयारी हो चुकी थी और अगले हफ्ते से शुरू होने वाला था. यह क्रांतिकारी कदम होने वाला था और अचानक आपने 2 दिन पहले इसको रोक दिया.

READ ALSO: अगर पिज्जा घर पर डिलीवर किया जा सकता है तो राशन क्यों नहीं : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली सरकार के दावे के बाद केंद्र सरकार ने एक बयान में कहा था कि दिल्ली सरकार जिस तरह चाहे राशन वितरण कर सकती है और उसने दिल्ली सरकार को ऐसा करने से नहीं रोका है. बयान के मुताबिक, “वे किसी अन्य योजना के अंतर्गत भी ऐसा कर सकते हैं. भारत सरकार अधिसूचित दरों के अनुसार इसके लिए राशन उपलब्ध कराएगी. ऐसा कहना बिल्कुल गलत होगा कि केंद्र सरकार किसी को कुछ करने से रोक रही है.”

वीडियो: 'घर घर राशन' पर केंद्र बनाम दिल्ली सरकार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;