CWC Meeting Update: CWC ने कांग्रेस नेताओं के पत्रों पर गहन चर्चा के बाद निष्कर्ष निकाले, सोनिया से अध्यक्ष बने रहने का निवेदन

CWC Meeting Update: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की, जिसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी के कई नेताओं ने उनसे पद पर बने रहने का आग्रह किया.

CWC Meeting Update: नेतृत्व को लेकर उठे सियासी बवंडर के बीच CWC की बैठक

CWC Meeting Update: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की, जिसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी के कई नेताओं ने उनसे पद पर बने रहने का आग्रह किया. सूत्रों के अनुसार, CWC की बैठक आरंभ होने के बाद सोनिया कहा कि वह अंतरिम अध्यक्ष के तौर अब काम नहीं करना चाहती हैं. एक सूत्र ने कहा कि इसके बाद मनमोहन सिंह और कुछ अन्य नेताओं ने उनसे आग्रह किया कि वह पद पर बनी रहें. वहीं मीटिंग में राहुल गांधी के एक कथित बयान पर जमकर हंगामा हुआ. कपिल सिब्बल की ने खुले तौर पर नाराजगी जाहिर की. हालांकि उन्होंने कुछ देर बाद अपना ट्वीट वापस ले लिया. 

Aug 24, 2020 22:01 (IST)
कांग्रेस नेताओं की चिट्ठी पर बोलीं सोनिया गांधी- 'मैं आहत हूं, लेकिन जो हुआ सो हुआ अब...'
कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की सोमवार को सात घंटे तक चली मैराथन बैठक के बाद तय हुआ है कि फिलहाल सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी. नेतृत्व के मुद्दे पर कांग्रेस के दो खेमों में बंट जाने की स्थिति बनने के बीच पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई CWC की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हुई. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि जो हुआ उससे वह आहत जरूर हैं लेकिन, सभी लोगों से मिलकर काम करने का आह्वान किया है.
Aug 24, 2020 20:24 (IST)
CWC ने कांग्रेस नेताओं के पत्रों पर गहन चर्चा के बाद निष्कर्ष निकाले, सोनिया से अध्यक्ष बने रहने का निवेदन
कांग्रेस कार्य समिति (CWC) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) द्वारा महासचिव (संगठन) को लिखे गए पत्र एवं कुछ कांग्रेस (Congress) नेताओं द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष को लिखे हुए पत्र का संज्ञान लिया है. सीडब्लूसी ने इन पत्रों पर गहन विचार विमर्श किया एवं विस्तृत चर्चा के बाद निष्कर्ष निकाले. सीडब्लूसी ने एकमत से सोनिया गांधी से निवेदन किया है कि कोरोना काल में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अगले अधिवेशन के बुलाए जाने तक वह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष के गरिमामय पद पर नेतृत्व करें.
Aug 24, 2020 19:15 (IST)
सदस्यों ने सोनिया गांधी में भरोसा जताया और उनसे पार्टी को नेतृत्व करना जारी रखने की अपील की. नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए अगली बैठक जल्द ही बुलाई जाएगी, संभवत: 6 महीने के भीतर. तब तक सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष बने रहने के लिए तैयार हैं : पीएल पूनिया
Aug 24, 2020 19:12 (IST)
सोनिया गांधी फिलहाल कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी : सूत्र
सोनिया गांधी फिलहाल कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी और अगले 6 महीने में पार्टी का नया अध्यक्ष चुना जाएगा. 7 घंटे तक चली कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में ये फैसला हुआ : सूत्र
Aug 24, 2020 17:21 (IST)
झारखंड कांग्रेस ने सोनिया से पद पर बने रहने का अनुरोध किया
झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी से पद पर बने रहने का अनुरोध करते हुए सोमवार को कहा कि उनके नेतृत्व के कारण पार्टी में स्थिरता है. प्रदेश कांग्रेस का कहना है कि अगर सोनिया के लिए पद छोड़ना इतना आवश्यक है तो ऐसे में पद के लिए राहुल गांधी सबसे उपयुक्त नेता हैं. साथ ही उन्होंने पार्टी नेतृत्व सहित संगठन में परिवर्तन की मांग करने वाले पार्टी के कुछ नेताओं के पत्र को अनावश्यक बताया.
Aug 24, 2020 16:32 (IST)
कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने लीक हुई चिट्ठी को लेकर कार्रवाई के लिए कहा, असंतुष्टों ने कहा - हमें तुरंत दंडित करें: सूत्र
Aug 24, 2020 15:27 (IST)
गुलाम नबी आजाद ने कहा

गुलाम नबी आजाद ने NDTV से कहा, मैंने राहुल गांधी या सोनिया गांधी की वजह से इस्तीफे की पेशकश नहीं की थी बल्कि कुछ अन्य नेताओं की वजह से की थी. उन्होंने बताया कि पार्टी के कुछ नेता BJP के साथ मिली भगत का आरोप लगा रहे थे जबकि उन्हें पूरा मामला तक नहीं पता था. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मुझे राहुल गांधी और सोनिया गांधी से कोई परेशानी नहीं है. 
Aug 24, 2020 14:42 (IST)
CWC बैठक 

कमलनाथ, दिग्विजय सिंह ने पार्टी नेतृत्व को लेकर गांधी परिवार के प्रति व्यक्त किया समर्थन
Aug 24, 2020 14:25 (IST)
कपिल सिब्बल ने वापस लिया ट्वीट 

कांग्रेस के सीनियर नेता पिल सिब्‍बल ने अपना ट्वीट वापस ले लिया है. सिब्‍बल ने कहा, 'राहुल गांधी ने निजी तौर पर मुझे बताया है कि उन्‍होंने ऐसी कोई बात नहीं कही थी जो बताई जा रही है, इसके बाद मैंने अपना ट्वीट वापस ले लिया है.' 
Aug 24, 2020 14:24 (IST)
कांग्रेस की सफाई 

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी के संबोधन को लेकर उठे बवाल को लेकर कांग्रेस की ओर से सफाई आई है. कांग्रेस पार्टी की ओर से कहा गया है कि राहुल ने 'बीजेपी के साथ मिलीभगत' जैसा या इससे मिलता-जुलता एक शब्‍द भी नहीं बोला था.
Aug 24, 2020 12:58 (IST)
CWC बैठक में गुलाब नबी आजाद 

राहुल गांधी के आरोप लगाए जाने पर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि अगर बीजेपी के साथ सांठ-गांठ साबित हो जाए तो पार्टी से इस्तीफा देने के लिए तैयार: सूत्र
Aug 24, 2020 12:17 (IST)
CWC की बैठक में राहुल गांधी 

राहुल गांधी ने पत्र लिखने वालों पर बीजेपी से सांठ-गांठ का कथित आरोप लगाया: सूत्र
Aug 24, 2020 12:05 (IST)
राहुल गांधी ने जाहिर की नाराजगी

कांग्रेस में नेतृत्व के मुद्दे पर पार्टी के दो खेमों में नजर आने की स्थिति बनने के बीच CWC की बैठक चल रही है. इस बैठक में राहुल गांधी ने अपनी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि जिस वक्त पत्र भेजा गया उस समय सोनिया गांधी बीमार थी. उन्होंने पत्र के समय पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब कांग्रेस मध्य प्रदेश और राजस्थान के सियासी संकट का सामना कर रही थी, जब अध्यक्ष बीमार थी, तब ही चिट्ठी क्यों भेजी गई. 
Aug 24, 2020 11:54 (IST)
CWC बैठक

अब राहुल गांधी कांग्रेस समिति की बैठक को कर रहे हैं सोबिधत 
Aug 24, 2020 11:50 (IST)
CWC बैठक 

एके एंटोनी ने राहुल गांधी से अध्यक्ष पद संभालने की आग्रह किया 
Aug 24, 2020 11:32 (IST)
मनमोहन सिंह: 

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोनिया गांधी से अध्यक्ष बने रहने का आग्रह किया. 
Aug 24, 2020 11:29 (IST)
सोनिया गांधी ने कहा 

सोनिया गांधी ने CWC से कहा, कांग्रेस अध्यक्ष नहीं रहना चाहती, नया अंतरिम अध्यक्ष चुनने के लिए प्रक्रिया शुरू करें
Aug 24, 2020 11:25 (IST)
बैठक की शुरुआत

सोनिया गांधी ने मीटिंग में अध्यक्ष को बदले जाने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए कहा. 
Aug 24, 2020 11:20 (IST)
कांग्रेस की कार्य समिति की बैठक शुरू

कांग्रेस में नेतृत्व के मुद्दे पर चल रही चर्चा के बीच पार्टी की कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक वीडियो कांफ्रेंस के जरिए शुरू हो चुकी है. 
Aug 24, 2020 11:13 (IST)
पार्टी दफ्तर के बाहर एकत्रित हुए कांग्रेस के कार्यकर्ता 
कांग्रेस के कार्यकर्ता हाथों में झंडे और बैनर के साथ AICC दफ्तर के बाहर एकत्रित हो गए, जहां उन्होंने मांग की है कि गांधी परिवार का सदस्य ही पार्टी का अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए.
Aug 24, 2020 10:15 (IST)
कांग्रेस नेताओं का पत्र दुर्भाग्यपूर्ण : गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को कहा कि गांधी परिवार ने पार्टी को हर समय एकजुट रखा है और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा लिखा गया पत्र एक दुर्भाग्यपूर्ण कदम है. 
Aug 24, 2020 09:29 (IST)
23 कांग्रेस के नेताओं ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी 

सीडब्ल्यूसी की बैठक से एक दिन पहले रविवार को पार्टी में उस वक्त नया सियासी बवंडर खड़ा हो गया जब पूर्णकालिक एवं जमीनी स्तर पर सक्रिय अध्यक्ष बनाने और संगठन में ऊपर से लेकर नीचे तक बदलाव की मांग को लेकर सोनिया गांधी को 23 वरिष्ठ नेताओं की ओर से पत्र लिखे जाने की जानकारी सामने आई. 
Aug 24, 2020 09:29 (IST)
बैठक के हंगामेदार होने के आसार 

कांग्रेस में नेतृत्व और संगठन में बदलाव के मुद्दे पर पार्टी के दो खेमे में नजर आने की स्थिति बनने के बीच पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक होगी जिसके हंगामेदार रहने के आसार हैं.