पीएम मोदी को शिकायती पत्र लिखने वाले ठेकेदार के खिलाफ दर्ज हुआ आपराधिक विश्वासघात का मामला

करातगी तालुक पंचायत के कार्यकारी अधिकारी डी. मोहन की शिकायत के आधार पर पुलिस ने छह मई को येरिस्वामी कुंतोजी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 406 के तहत मामला दर्ज किया है.

पीएम मोदी को शिकायती पत्र लिखने वाले ठेकेदार के खिलाफ दर्ज हुआ आपराधिक विश्वासघात का मामला

ठेकेदार ने 40 प्रतिशत कमीशन की मांग किये जाने के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा था.

कोप्पल (कर्नाटक):

सार्वजनिक कार्यों में सरकारी अधिकारियों द्वारा 40 प्रतिशत कमीशन मांगे जाने की शिकायत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से करने वाले एक सिविल ठेकेदार के खिलाफ गंगावती ग्रामीण पुलिस ने कथित आपराधिक विश्वासघात का मामला दर्ज किया है. करातगी तालुक पंचायत के कार्यकारी अधिकारी डी. मोहन की शिकायत के आधार पर पुलिस ने छह मई को येरिस्वामी कुंतोजी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 406 के तहत मामला दर्ज किया है. यह बात हाल में सामने आई है.

ठेकेदार येरिस्वामी ने सार्वजनिक कार्यों में 40 प्रतिशत कमीशन की मांग सरकारी अधिकारियों द्वारा किये जाने के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा था.

मोहन ने शिकायत में कहा कि कथित अनियमितताएं 17 अप्रैल, 2021 से 17 जून, 2021 तक हुईं. इसमें कहा गया है कि येरिस्वामी के विजयलक्ष्मी एंटरप्राइजेज को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत मुस्तूर गांव में ठोस अपशिष्ट निपटान इकाई के लिए सामग्री की आपूर्ति करने का काम सौंपा गया था.

उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि गांव के तकनीकी सहायक विष्णु कुमार नाइक को काम की गुणवत्ता की निगरानी करनी थी.

शिकायत में कहा गया है कि हालांकि, बीच में कभी-कभी, येरिस्वामी ने ‘फोनपे' के माध्यम से नाइक को कथित तौर पर कुछ भुगतान किया, जो मोहन के अनुसार, आपराधिक विश्वासघात है.

गौरतलब है कि येरिस्वामी ने तीन मई को मीडिया से कहा था कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर उन अधिकारियों के खिलाफ शिकायत की है, जिन्होंने उनके द्वारा किए गए सार्वजनिक कार्यों के लिए 40 प्रतिशत कमीशन का भुगतान करने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ें:
पीएम मोदी ने MP की नई स्‍टार्टअप पॉलिसी पेश की, मिलेंगी ये आकर्षक सुविधाएं और रियायतें..
यूपी सरकार के मंत्रियों को सुशासन के टिप्स देंगे पीएम मोदी, नेपाल दौरे से लौटने के बाद होगी बैठक
विपक्ष के एक बड़े नेता ने मुझसे कहा, अब क्‍या करना है देश ने आपको दो बार PM बना दिया.. : नरेंद्र मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भरूच में आयोजित 'उत्कर्ष समारोह' में पीएम मोदी ने लिया हिस्सा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)