उमेश पाल हत्याकांड पर पिक्चर वॉर, बीजेपी और सपा ने जारी की तस्वीरें

सदाकत खान को उमेश पाल हत्‍याकांड का मुख्‍य साजिशकर्ता बताया जा रहा है. सदाक़त की तस्वीरों को लेकर सोशल मीडिया पर समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के नेता आमने-सामने हैं.

उमेश पाल हत्याकांड पर पिक्चर वॉर, बीजेपी और सपा ने जारी की तस्वीरें

नई दिल्‍ली:

उत्‍तर प्रदेश के उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी सदाकत खान का अखिलेश यादव और भाजपा के नेता और पूर्व विधायक उदयभान करवरिया के साथ वायरल हो रही है. सोमवार को यूपी पुलिस ने सदाक़त ख़ान को गिरफ़्तार किया था. सदाकत को उमेश पाल हत्‍याकांड का मुख्‍य साजिशकर्ता बताया जा रहा है. वह किस पार्टी का सक्रिय सदस्‍य था, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक की हत्या के मामले में गवाह उमेश पाल की शुक्रवार को प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

सदाकत ख़ान पर आरोप है कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में उसके हॉस्टल के कमरे में हत्या की साज़िश रची गई. सदाक़त ख़ान को गोरखपुर से गिरफ़्तार किया गया था. बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता सदाक़त की अखिलेश के साथ हाथ मिलाने की फ़ोटो को सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कर रहे हैं. वहीं, सपा के नेता और कार्यकर्ता सदाक़त की बीजेपी के पूर्व विधायक और नेता उदयभान के साथ वाली फ़ोटो शेयर कर रहे हैं. इन दिनों यूपी में उमेश पाल की हत्‍या को लेकर जमकर राजनीति हो रही है. 

प्रयागराज हत्याकांड के आरोपी सदाकत खान की समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक तस्वीर भाजपा नेताओं ने ट्विटर पर साझा की थी. समाजवादी पार्टी को "अपराधियों की नर्सरी" कहते हुए, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि सरकार अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेंस रखती है. पाठक ने कहा, "हमारी सरकार अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेंस रखती है. पूरा राज्य जानता है कि समाजवादी पार्टी अपराधियों की नर्सरी है. लेकिन हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि किसी भी अपराधी की पहुंच कितनी भी हो, हम उस व्यक्ति को नहीं बख्शेंगे." 

इसके जवाब में, समाजवादी पार्टी नेता अमीक जमी ने भाजपा के पूर्व विधायक उदयभान करवरिया के साथ सदाकत खान की एक तस्वीर साझा कर दी. 

सदाकत पर सपा और भाजपा आमने-सामने 
इस तरह सदाक़त की तस्वीरों को लेकर सोशल मीडिया पर समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के नेता आमने-सामने हैं. 27 साल के एलएलबी के छात्र सदाकत खान को एसटीएफ ने षड़यंत्र रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है. उमेश पाल की हत्या की साजिश मुस्लिम हॉस्टल के कमरे में ही रची गई थी. आशंका है कि सदाकत खान अवैध रूप से इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल में रह रहा था. पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा के मुताबिक, अब तक की कार्रवाई में एक आरोपी सदाकत खान ही गिरफ्तार हुआ है. हालांकि, एफआईआर में सदाकत खान नामजद नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गाजीपुर का रहने वाला है सदाकत
सदाकत खान मूल रूप से गाजीपुर जिले के गहमर थाना क्षेत्र के बारा गांव का रहने वाला है. पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, एफआईआर में नामजद आरोपियों के ऊपर इनाम घोषित किया गया है. उनके मुताबिक, 10 टीमें आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार दबिश दे रही हैं. एसओजी प्रयागराज टीम ने आज ही नेहरू पार्क में एक आरोपी अरबाज को मुठभेड़ में मार गिराया है. अरबाज पर 50 हजार का इनाम घोषित था. 24 वर्षीय अरबाज प्रयागराज कौशांबी बॉर्डर के पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के सल्लाहपुर का रहने वाला था. उमेश पाल पर हुए जानलेवा हमले में उसकी भूमिका क्रेटा कार चलाने की थी.