विज्ञापन
This Article is From Mar 21, 2022

उत्तराखंड सीएम के नाम पर आज लग सकती है मुहर, गोवा पर अभी भी सस्पेंस बरकरार

उत्तराखंड में सीएम पद के दावेदारों में पुष्कर सिंह धामी, सुरेश भट्ट, अनिल बलूनी, विधायक धन सिंह रावत, सतपाल महाराज, रितु खंडूरी और पार्टी सांसद रमेश पोखरियाल निशंक का नाम शामिल हैं.

गोवा में सीएम के नाम पर संशय

देहरादून:

देहरादून (Dehradun) में नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक के बाद बीजेपी (BJP) आज देवभूमि उत्तराखंड (Uttarakhand)  के लिए अपने मुख्यमंत्री (CM) के नाम की घोषणा कर सकती है. एक जानकारी के मुताबिक सुबह 11 बजे विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी. पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और मीनाक्षी लेखी की देखरेख में मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी.

कल गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने उत्तराखंड के कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा (JP Nadda)  सहित बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ दिल्ली में मुलाकात कर राज्य में सरकार गठन पर चर्चा की. उत्तराखंड में सीएम पद के दावेदारों में पुष्कर सिंह धामी, सुरेश भट्ट, अनिल बलूनी, विधायक धन सिंह रावत, सतपाल महाराज, रितु खंडूरी और पार्टी सांसद रमेश पोखरियाल निशंक का नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Manipur: एन बीरेन आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी रहेंगे मौजूद

हालांकि गोवा (Goa) में सीएम पद को लेकर भी सस्पेंस बना हुआ है, वैसे तो प्रमोद सावंत और विश्वजीत राणे के बीच रेस चल रही है. इस सप्ताह की शुरुआत में, सूत्रों ने कहा कि सावंत को शीर्ष पद पर दूसरा कार्यकाल मिलने की संभावना है. सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए बीजेपी के राज्यपाल से मिलने से पहले फैसला आज किए जाने की संभावना है. 

VIDEO: सिटी एक्सप्रेस : PM के घर सरकार गठन पर मंथन, अमित शाह, जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह थे मौजूद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com