'10 लाख लोगों को नौकरी के साथ 20 लाख को देंगे रोजगार', स्वतंत्रता दिवस पर नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान

इस ऐलान के साथ मुख्यमंत्री ने उस विपक्ष को करारा जवाब देने की कोशिश की है, जो पिछले एक हफ्ते से उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से लगातार 10 लाख लोगों को नौकरी देने की उनकी घोषणा पर जवाब मांग रहे थे.

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान से बड़ी घोषणा की है. उन्होंने राज्य में 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि इसके साथ ही 20 लाख लोगों को रोजगार देंगे. इस ऐलान के साथ मुख्यमंत्री ने उस विपक्ष को करारा जवाब देने की कोशिश की है, जो पिछले एक हफ्ते से उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से लगातार 10 लाख लोगों को नौकरी देने की उनकी घोषणा पर जवाब मांग रहे थे.

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि अब हमलोग साथ आ गए हैं और हमलोगों की चाहत है कि राज्य के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा सरकारी नौकरियां दी जायं. उन्होंने कहा कि हमलोगों का विचार भी अब एक है.

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री के ऐलान को ऐतिहासिक बताया है. उन्होंने ट्वीट किया है, "अभिभावक आदरणीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी का 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पटना के गाँधी मैदान से ऐतिहासिक ऐलान:-10 लाख नौकरियों के बाद 10 लाख अतिरिक्त नौकरियां दूसरी अन्य व्यवस्थाओं से भी दी जाएगी.

जज़्बा है बिहारी
जुनून है बिहार
उत्तम बिहार का सपना
करना है साकार.."

इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने मीडिया से पूछा है कि आपलोग इस पर चर्चा क्यों नहीं करते कि कौन सी सरकार युवाओं को कितनी नौकरी दे रही है.

'न नीतीश को PM बबने की चाह, न मेरी किसी से डाह', BJP नेता सुशील मोदी को ललन सिंह का करारा जवाब

बता दें कि 2020 के बिहार विधान सभा चुनाव में तेजस्वी यादव ने सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में 10 लाख लोगों को नौकरी देने का वादा किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

@NitishKumar⁩ ने गांधी मैदान से अपने भाषण में दस लाख लोगों को नौकरी के साथ बीस लाख लोगों को रोज़गार देने की महत्वपूर्ण घोषणा की⁦@ndtvindia⁩ ⁦@Anurag_Dwarypic.twitter.com/8GfkRLEY0B