सोशल मीडिया ने कैसे बेंगलुरु के कोचिंग सेंटर से लापता 12 साल के लड़के को ढूंढने में की मदद?

लापता लड़के की मां ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर बेटे से घर वापस लौटने की अपील की. माता-पिता की सोशल मीडिया पर अपील की कोशिश रंग लाई और परिनव का पता चल गया.

सोशल मीडिया ने कैसे बेंगलुरु के कोचिंग सेंटर से लापता 12 साल के लड़के को ढूंढने में की मदद?

बेंगलुरु से गायब हुआ लड़का 3 दिन बाद हैदराबाद में मिला.

नई दिल्ली:

बेंगलुरु से रविवार को लापता हुआ एक 12 साल का लड़का आज सुबह हैदराबाद (Bengaluru Missing Boy) के एक मेट्रो स्टेशन पर पाया गया. सोशल मीडिया पर की गई अपील के बाद उसकी तलाश की जा रही थी. लड़का बेंगलुरु से लापता हुआ था, जो कि अब करीब 570 किमी दूर हैदराबाद में पाया गया. लापता लड़के का नाम परिनव है, वह Deens Academy में कक्षा 6 का छात्र है. पुलिस परिनव को पिछले 3 दिनों से ट्रैक करने की कोशिश कर रही  थी, लेकिन वह पुलिस से बचने में कामयाब रहा.

ये भी पढ़ें-रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद मंदिर में भारी भीड़, एक दिन में पहुंचे करीब 5 लाख श्रद्धालु

कोचिंग सेंटर से निकलते ही गायब हुआ लड़का

जब तक पुलिस हैदराबाद मेट्रो स्टेशन पर पहुंची वह तब तक वहां से कहीं और जा चुका था. परिनव को सुबह 11 बजे के करीब व्हाइटफील्ड में एक कोचिंग सेंटर से निकलते देखा गया और फिर दोपहर 3 बजे के आसपास येमलूर के पास एक पेट्रोल पंप पर देखा गया. आखरी बार परिनव को शाम के समय बेंगलुरु के मैजेस्टिक बस टर्मिनस में बस से उतरते हुए देखा गया था, जो शहर को कर्नाटक और उसके बाहरी हिस्सों को जोड़ता है.

वह जब घर नहीं पहुंचा तो उसके माता-पिता बहुत परेशान हो गए. उन्होंने बेटे को ढूंढने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया.उन्होंने एक सीसीटीवी फुटेज का सहारा लिया, जिसमें उनका बेटा सड़क पर चलता दिखाई दे रहा है. लड़के की मां ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर बेटे से घर वापस लौटने की अपील की. माता-पिता की सोशल मीडिया पर अपील की कोशिश रंग लाई.  

सोशल मीडिया के जरिए मिला लापता बेटा

लड़के का फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से सर्कुलेट हो गया, जिसके बाद हैदराबाद पहुंचे बेंगलुरु के एक शख्स ने लड़के को मेट्रो में पहचान लिया. बुधवार को हैदराबाद के नामपल्ली मेट्रो स्टेशन पर दिखने के बाद हुई पूछताछ पर लड़के ने अपनी पहचान उजागर की. लड़के को मेट्रो स्टेशन पर ही रोक दिया गया और उसके माता-पिता को तुरंत सूचना दी गई. वह वह अपेन बेटे को वापस लेने हैदराबाद जा रहे हैं.

परिनव के पिता सुकेश पेशे से एक इंजीनियर हैं. उन्होंने कहा कि बेटा हैदराबाद कैसे पहुंचा ये उनको नहीं पता है. इसके साथ ही उन्होंने उन सभी अज्ञात लोगों को भी धन्यवाद कहा, जिन्होंने उनके बेटे को ढूंढने में मदद की. पिता ने कहा कि अगर बेटे की तस्वीर हर जगह नहीं फैलती तो उसे रोककर पूछताछ करने के बारे में मददगार शख्स नहीं सोचता. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढे़ं-कोचिंग हब कोटा में NEET की तैयारी कर रहे छात्र ने की आत्महत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस