विज्ञापन

लॉरेंस के बाद अब दिल्ली में हुई बंबीहा गैंग की एंट्री, बिजनेसमैन के घर फायरिंग, जानें गैंग की पूरी कहानी

जानकारी के मुताबिक यह मामला दिल्ली के रानी बाग इलाके का है, जहां बंबीहा गैंग ने एक घर के बाहर कई राउंड हवाई फायरिंग की. 

लॉरेंस के बाद अब दिल्ली में हुई बंबीहा गैंग की एंट्री, बिजनेसमैन के घर फायरिंग, जानें गैंग की पूरी कहानी
नई दिल्ली:

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के बाद अब उसके विरोधी बंबीहा गैंग की भी दिल्ली में एंट्री हो गई है. बंबीहा गैंग के नाम से दिल्ली में एक बिजनेस मैन के घर कई राउंड फायरिंग की गई और इसके बाद शूटर्स एक पर्ची छोड़कर वहां से फरार हो गए. जानकारी के मुताबिक यह मामला दिल्ली के रानी बाग इलाके का है, जहां बंबीहा गैंग ने एक घर के बाहर कई राउंड हवाई फायरिंग की. 

रिपोर्ट के मुताबिक दो मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने घर के बाहर करीब 6 से 7 राउंड फायरिंग की. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को वहां से एक पर्ची मिली जिसपर बंबीहा गैंग के कौशल चौधरी और पावर शौकीन का नाम लिखा था. हालांकि, अभी तक एक्सटॉर्शन को लेकर कोई कॉल नहीं आया है. बता दें कि यह शनिवार का मामला है और फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

क्या है बंबीहा गैंग की कहानी ?

बंबीहा गैंग की शुरुआत 2010 में हुई थी. इस गैंग के सरगना दविंदर एक लोकप्रिय कबड्डी खिलाड़ी हुआ करते थे लेकिन फिर एक कत्ल के आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया गया था और उसे जेल हो गई. जेल में ही दविंदर, बंबीहा के नाम से मशहूर हो गया और उसकी कई गैंगस्टरों से जान-पहचान हुई और साथ ही उसकी ट्रेनिंग भी हुई. इसके बाद वह बंबीहा गैंग का सरगना बन गया.

बता दें कि दविंदर का पूरा नाम दविंदर सिंह सिद्धू था और वह पंजाब के मोगा जिले के बंबीहा गांव का रहने वाला था और इस वजह से ही उसका नाम ही बंबीहा पड़ गया. इस वजह से उसकी गैंग का नाम भी बंबीहा पड़ गया. हालांकि, 2016 में पंजाब पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान बंबीहा को मार गिराया था. 

अब कौन चला रहा बंबीहा गैंग? 

भले ही दविंदर सिंह सिद्धू की मौत हो गई हो लेकिन अभी भी उसका गैंग चल रहा है. दविंदर की मौत के बाद यह गैंग गौरव पटियाल उर्फ लकी और सुखप्रीत सिंह बुड्डा चला रहे हैं. सिद्धू मूसेवाला की मौत के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग और बंबीहा गैंग के बीच दुश्मनी की शुरुआत हुई थी और अब बंबीहा गैंग भी दिल्ली तक पहुंच गया है. बता दें कि दविंदर की मौत के बाद गौरव पटियाला इस गैंग का सरगना बन गया और अब अर्मेनिया में बैठकर गैंग को चला रहा है. 

लॉरेंस बिश्नोई गैंग और बंबीहा गैंग में क्यों है दुश्मनी?

दोनों गैंग के बीच दुश्मनी की असली वजह तो आजतक सामने नहीं आ पाई है लेकिन इस वजह से कई लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है. 

इसमें सबसे पहला नाम गुरलाल बराड़ का है जो गोल्डी बराड़ का चचेरा भाई था, जिसकी 2020 में हत्या कर दी गई थी. इस वजह से लॉरेंस बिश्नोई गैंग को काफी आहत हुआ था. गुरलाल की हत्या में बंबीहा गैंग के गुरलाल पहलवान का नाम सामने आया था. अपनी भाई की हत्या का बदला लेने के लिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने गुरलाल पहलवान की हत्या करवा दी थी. 

इसके बाद संदीप नांगल की हत्या का मामला सामने आया था, जिसे बंबीहा गैंग ने मारा था. फिर सिद्धू मूसेवाला का नाम बंबीहा गैंग से जोड़ा जाने लगा. खासतौर पर तब जब सिद्दधू मूसेवाला ने बंबीहा बोले नाम का एक गाना रिलीज किया था. मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ही ली थी और इस तरह दोनों गैंग के बीच दुश्मनी और भी बढ़ गई. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com