विज्ञापन

"15 अगस्त को मेरी जगह आतिशी फहराएंगी तिरंगा", जेल में बंद केजरीवाल की LG को चिट्ठी

दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर हर साल दिल्ली सरकार छत्रसाल स्टेडियम में कार्यक्रम आयोजित करती है, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल झंडा फहराते हैं. लेकिन इस बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में हैं.

"15 अगस्त को मेरी जगह आतिशी फहराएंगी तिरंगा", जेल में बंद केजरीवाल की LG को चिट्ठी
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की एलजी सेक्सेना को चिट्ठी. (फाइल फोटो)
दिल्ली:

15 अगस्त आ रहा है और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal Letter To LG) इन दिनों जेल में बंद हैं. लेकिन वह चाहते हैं कि ध्वजारोहण हमेशा की तरह ही हो. जेल में होने की वजह से वह ध्वजारोहण नहीं कर पाएंगे. लेकिन दिल्ली सीएम चाहते हैं कि उनकी जगह आतिशी ठंडा फहराएंगी, इसे लेकर उन्होंने जेल से ही दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना को एक पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने कहा है कि इस बार 15 अगस्त को दिल्ली में दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी उनकी जगह झंडा फहराएंगी. तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल ने एलजी को चिट्ठी लिखकर इस बात को सूचित किया है. 

ये भी पढ़ें-दिल्ली में DDA ला रहा है 40 हजार फ्लैट्स की स्कीम, दाम 11.5 लाख से शुरू, जानें हर डिटेल

15 अगस्त को आतिशी करेंगी ध्वजारोहण

चिट्ठी के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल ने कहा है, "15 अगस्त को मेरी जगह मंत्री आतिशी झंडा फहरायेंगी." दरअसल दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हर साल दिल्ली सरकार छत्रसाल स्टेडियम में कार्यक्रम आयोजित करती है, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल झंडा फहराते हैं. लेकिन इस बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में हैं. इसलिए उन्होंने अपनी कैबिनेट मंत्री आतिशी को झंडा फहराने के लिए अधिकृत किया है. 

तिहाड़ जेल में बंद हैं अरविंद केजरीवाल

बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट ने बीते सोमवार को शराब घोटाला मामले में सीबीआई की ओर से सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी को सही ठहराया. हाई कोर्ट ने सोमवार को कहा कि सीबीआई के कृत्यों में कोई दुर्भावना नहीं है, जिसने दिखाया है कि आप सुप्रीमो कैसे उन गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं, जो उनकी गिरफ्तारी के बाद ही गवाही देने का साहस जुटा सकते हैं. 

26 जून को CBI ने किया गिरफ्तार

सीबीआई ने केजरीवाल को 26 जून को गिरफ्तार किया था, उस समय वह ईडी द्वारा जांच किए जा रहे मनी लॉन्ड्रिंग मामले में वो न्यायिक हिरासत में थे. बाद में उन्हें ईडी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी, लेकिन सीबीआई मामले में उन्हें अभी तक जमानत नहीं मिली है, जिसके चलते वो जेल में हैं. 
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भीषण गर्मी और भारी बारिश के बाद अब कड़ाके की ठंड के लिए रहें तैयार, IMD की भविष्‍यवाणी ने बढ़ाई टेंशन
"15 अगस्त को मेरी जगह आतिशी फहराएंगी तिरंगा", जेल में बंद केजरीवाल की LG को चिट्ठी
मुंबई के कमला मिल क्षेत्र में टाइम्स टावर में लगी आग, इलाके में छाया काला धुआं
Next Article
मुंबई के कमला मिल क्षेत्र में टाइम्स टावर में लगी आग, इलाके में छाया काला धुआं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com