केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का अमेरिका में हुआ ऑपरेशन, दो सप्ताह आराम की सलाह

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का मंगलवार को न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में ऑपरेशन हुआ. सूत्रों ने यह जानकारी दी.

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का अमेरिका में हुआ ऑपरेशन, दो सप्ताह आराम की सलाह

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली (फाइल फोटो).

खास बातें

  • अरुण जेटली का अमेरिका में हुआ ऑपरेशन
  • दो सप्ताह आराम की सलाह
  • सूत्रों ने यह जानकारी दी
नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का मंगलवार को न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में ऑपरेशन हुआ. सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि चिकित्सकों ने जेटली को दो सप्ताह आराम करने की सलाह दी है. जेटली (66 वर्ष) 13 जनवरी को अमेरिका गए थे. सूत्रों ने कहा कि इस सप्ताह ही उनकी ‘सॉफ्ट टिश्यू' कैंसर के लिए जांच की गई थी. इस दौरान भी जेटली सोशल मीडिया पर सक्रिय रहे. फेसबुक पर पोस्ट लिखने के अलावा उन्होंने मौजूदा मुद्दों पर ट्वीट भी किए. इससे पहले पिछले साल 14 मई को जेटली का एम्स में गुर्दा प्रत्यारोपण हुआ था. उसके बाद से वह विदेश नहीं गए थे. 

बजट से नौ दिन पहले वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार पियूष गोयल को सौंपा गया

इसी महीने जेटली को आगामी आम चुनाव के लिए भाजपा का प्रचार प्रमुख बनाया गया था. इस बीच, अंतरिम बजट पेश करने से नौ दिन पहले रेल मंत्री पीयूष गोयल को बुधवार को वित्त और कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया गया है. भाजपा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार को एक फरवरी को अपने मौजूदा कार्यकाल का अंतिम बजट पेश करना है. जेटली को उनके इलाज तक बिना पोर्टफोलियो वाला मंत्री बनाया गया है. 

आयकर विवरण न भरने वालों को 21 दिन का मौका, न मानने पर चलेगा मुकदमा

जेटली पिछले साल गुर्दा प्रत्यारोपण के बाद 23 अगस्त को काम पर लौट आए थे और उन्होंने वित्त और कॉरपोरेट मंत्रालयों की जिम्मेदारी फिर संभाल ली थी. नरेंद्र मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से जेटली के पास वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी है. 14 मई, 2018 से 23 अगस्त, 2018 तक वह बिना पोर्टफोलियो के मंत्री रह चुके हैं.

VIDEO: पीयूष गोयल को मिला वित्त मंत्रालय का अतिरिक्‍त प्रभार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

अन्य खबरें