स्मार्ट मीटरिंग के लिए एस्यासॉफ़्ट के साथ JV बनाएगी अदाणी एनर्जी सॉल्यूशन्स

कंपनी में अदाणी समूह की हिस्सेदारी 49 फ़ीसदी होगी, जबकि Esyasoft के पास निदेशक मंडल में समान भागीदारी के साथ संयुक्त उद्यम में 51 फ़ीसदी हिस्सेदारी होगी.

स्मार्ट मीटरिंग के लिए एस्यासॉफ़्ट के साथ JV बनाएगी अदाणी एनर्जी सॉल्यूशन्स

भारत और वैश्विक स्तर पर स्मार्ट मीटरिंग परियोजनाओं को लागू करने के लिए अदाणी एनर्जी सॉल्यूशन्स लिमिटेड के पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी अदाणी ट्रांसमिशन स्टेप-फ़ोर और UAE की एस्यासॉफ़्ट होल्डिंग्स संयुक्त उद्यम स्थापित करेंगी.

एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, कंपनी में अदाणी समूह की हिस्सेदारी 49 फ़ीसदी होगी, जबकि Esyasoft के पास निदेशक मंडल में समान भागीदारी के साथ संयुक्त उद्यम में 51 फ़ीसदी हिस्सेदारी होगी.

संयुक्त उद्यम भारतीय और वैश्विक ऑर्डरों के लिए बोली भी लगाएगा और उन पर काम करेगा. इसके पास भारत, UAE, UK और KSA में फैले लगभग 100 विशेषज्ञ हैं, जो प्रमुख भारतीय डिस्कॉम, स्कॉटिश गैस और UAE-आधारित इकाइयों जैसे FEWA, DEWA, SEWA तथा ADDC को सेवा प्रदान करते हैं.

विज्ञप्ति के अनुसार, इस सौदे से अदाणी और अबू धाबी की इंटरनेशनल होल्डिंग कंपनी के बीच संबंध गहरे हुए, जो अपनी सहायक कंपनी सिरियस इंटरनेशनल होल्डिंग्स के माध्यम से एस्यासॉफ़्ट में प्रमुख शेयरधारक है.

अदाणी एनर्जी सॉल्यूशन्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कंदर्प पटेल ने कहा, संयुक्त उद्यम "हमारे स्मार्ट मीटरिंग व्यवसाय के निर्बाध राष्ट्रीय रोलआउट के लिए महत्वपूर्ण और एकीकृत समाधान प्रदान करेगा... हमें स्थानीय स्तर पर मज़बूत निष्पादन बढ़त देने के अलावा संयुक्त उद्यम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नए रास्ते खोलेगा, जहां स्मार्ट मीटरिंग अवधारणा ज़ोर पकड़ रही है..."



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)