पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी का अमित शाह पर हमला- 'उम्मीद है कि चुनाव आयोग आप नहीं चला रहे हैं'

ममता बनर्जी ने मंगलवार को एक रैली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर आरोप लगाया कि गृहमंत्री चुनाव आयोग के काम में दखल दे रहे हैं और रोजाना का काम प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं.

पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी का अमित शाह पर हमला- 'उम्मीद है कि चुनाव आयोग आप नहीं चला रहे हैं'

ममता बनर्जी ने मंगलवार को एक रैली में अमित शाह पर हमला बोला.

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल के चुनाव सिर पर
  • ममता बनर्जी ने गृहमंत्री अमित शाह पर बोला हमला
  • चुनाव आयोग के कामों में दखल देने का लगाया आरोप
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की राजनीति में हाई-वोल्टेज का ड्रामा चल रहा है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जख्मी होने के बाद वापस एक्टिव हो गई हैं. रविवार के बाद से वो रोडशो और रैलियां कर रही हैं. मंगलवार को उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर हमला किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि गृहमंत्री चुनाव आयोग के काम में दखल दे रहे हैं और प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं.

आज उन्होंने एक रैली में कहा कि 'क्या गृहमंत्री देश को चलाएंगे या यह तय करेंगे कि कौन गिरफ्तार होगा और कौन पिटा जाएगा? या फिर वो यह तय करेंगे कि कौन सी एजेंसी किसका पीछा करेगी? चुनाव आयोग चला कौन रहा है? उम्मीद करता हूं कि यह आप नहीं हैं, अमित शाह. हम एक स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव चाहते हैं. वो चुनाव आयोग के रोज-रोज के कामों में दखल दे रहे हैं.'

बता दें कि ममता बनर्जी पिछले हफ्ते नंदीग्राम में नामांकन भरने के बाद अपनी कार में अभिवादन करने के दौरान घायल हो गई थीं. उन्होंने आरोप लगाया था कि उनको कुछ लोगों ने धक्का दिया था. हालांकि, यह मामला चुनाव आयोग के पास पहुंचा. चुनाव आयोग ने एक मीटिंग की और राज्य से मिले रिपोर्ट के आधार पर कहा कि ममता के साथ हादसा हुआ था, न कि उनपर कोई हमला हुआ था. 

यह भी पढ़ें : बंगाल में अमित शाह की रैली हुई रद्द तो अभिषेक बनर्जी ने कसा तंज- 'इससे ज्यादा लोग तो JCB की खुदाई...'

अमित शाह ने ममता को लगी चोट पर हमला करते हुए बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत का मुद्दा उठाया था. उन्होंने कहा था कि 'राज्य में हो रही हिंसा में जिन बीजेपी कार्यकर्ताओं की जान गई है, उसका क्या?' 

तृणमूल कांग्रेस के नेता भी पिछले हफ्ते चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर से मिलकर मामले की जांच करने की अपील की थी. बीजेपी ने भी कहा था कि इस मामले की जांच की जानी चाहिए. हालांकि, चुनाव आयोग के निष्कर्ष के बाद बंगाल बीजेपी के नेताओं ने आयोग से अपील की है कि वो ममता बनर्जी की मेडिकल रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाए.


(ANI से इनपुट के साथ)

प्राइम टाइम : ममता को लगी चोट सियासी फायदा है नुकसान, BJP-TMC दोनों ही क्यों हैं आक्रामक?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com