कोरोना के कहर से बचने के लिए दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू : अरविंद केजरीवाल

दिल्‍ली के सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्‍ली में मॉल, जिम और स्‍पा बंद किए जाएंगे. रेस्‍टोरेंट में केवल होम डिलीवरी होगी जबकि सिनेमा हाल 30 फीसदी क्षमता के साथ संचालित होंगे.

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्‍ली में कोरोना केस तेजी से बढ़ रहे हैं. प्रेस कॉन्‍फ्रेंंस में सीएम ने कहा कि  दिल्‍ली में सख्‍ती की जरूरत है. इसलिए दिल्‍ली में वीकेंड में शुक्रवार रात 10 से सोमवार सुुुुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है. केजरीवाल ने बताया कि दिल्‍ली में मॉल, जिम और स्‍पा बंद किए जाएंगे. रेस्‍टोरेंट में केवल होम डिलीवरी होगी जबकि सिनेमा हाल 30 फीसदी क्षमता के साथ संचालित होंगे. उन्‍हों ने कहा, दिल्‍ली में हॉस्पिटल बेडस की कमी नहीं है, पांच हजार से ज्‍यादा बेड खाली है.हमारी प्राथमिकता है कि जो बीमार हो रहा है, उसको कहीं न कहीं किसी भी अस्‍पताल में इलाज मिले. आप अस्‍पताल को लेकर सिलेक्‍टिव न हों, यह मेरा विनम्र आग्रह है.

पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर मानते हुए उनका टीकाकरण किया जाए : अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की खास बातें...
-दिल्‍ली में कोरोना केस तेजी से बढ़ रहे हैं. दिल्‍ली में सख्‍ती की जरूरत है. 
-दिल्‍ली में हॉस्पिटल बेडस की कमी नहीं है, पांच हजार से ज्‍यादा बेड खाली है.
-हमारी प्राथमिकता है कि जो बीमार हो रहा है, उसको कहीं न कहीं किसी भी अस्‍पताल में इलाज मिले. आप अस्‍पताल को लेकर सिलेक्‍टिव न हों, यह मेरा विनम्र आग्रह है.
-वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला किया जा रहा है. यह शुक्रवार रात 10 से सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा.

दिल्‍ली में मॉल, जिम और स्‍पा बंद किए जाएंगे. रेस्‍टोरेंट में केवल होम डिलीवरी होगी जबकि सिनेमा हाल 30 फीसदी क्षमता के साथ संचालित होंगे.
-कई लोग बिना मास्‍क के घूम रहे हैं ऐसा नहीं होना चाहिए
-वीकली मार्केट में भीड़ न बढ़े इसके लिए भी हम ध्यान देंगे, ये सख्ती लोगों की सुरक्षा के लिए है, आपसे हाथ जोड़कर सहयोग की उम्मीद करता हूं.साप्‍ताहिक बाजार खुलेंगे लेकिन प्रतिबंधों के साथ.
-वीकेंड पर कर्फ्यू लगाया गया है, लेकिन जरूरी सेवाओं पर असर नहीं होगा
-जिनकी शादियां हैं, उन्हें कर्फ्यू पास दिया जाएगा

-बाजारों में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी रहेगी, वीकली मार्केट बारी-बारी से खुलेंगे.


-सीएम केजरीवाल ने वीडियो कॉन्‍फ्रेस में कहा, 'यह बंदिशें आपकी भलाई के लिए लगाई जा रही हैं. आपको इससे परेशानी हो सकती है कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए यह बेहद जरूरी है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि दिल्‍ली में बुधवार को कोराना के 17,282 नए केस दर्ज किए गए थे. दिल्‍ली में एक दिन में कोरोना के मामलों की यह अब तक की सबसे ज्‍यादा संख्‍या है. बुधवार से दिल्‍ली में 100 से ज्‍यादा लोगों को कोरोना के कारण जान गंवानी पड़ी थी.