VIDEOS : कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक, देखिए कैसा रहा होली का जश्न, रंगों में सराबोर दिखा पूरा देश

कोरोना काल के बाद इस बार फिर से होली का रंग नेताओं समेत हर वर्गों पर चढ़ रहा है. बच्चे और युवा होली खेलकर बेहद खुश हैं. आम लोगों के साथ नेता भी होली खेल रहे हैं और सबको खुशहाली और भाईचारे का संदेश दे रहे हैं. 

नई दिल्ली:

देशभर में आज होली का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. हर कोई होली के रंगों में नजर आ रहा है. ऐसे में हमारे नेता और मुख्यमंत्री भला कैसे पीछे रह सकते हैं. कोरोना काल के बाद इस बार फिर से होली का रंग नेताओं समेत हर वर्गों पर चढ़ रहा है. बच्चे और युवा होली खेलकर बेहद खुश हैं. आम लोगों के साथ नेता भी होली खेल रहे हैं और सबको खुशहाली और भाईचारे का संदेश दे रहे हैं. कई जगह से तस्वीरें आईं हैं, जिनमें लोग होली के रंगों से सराबोर हैं. नाच गा रहे हैं और झूमते हुए नजर आ रहे हैं.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शिमला में अपने आवास पर होली मनाई. उनका एक वीडियो सामने आया, जिसमें वो होली के रंगों में सराबोर होकर झूमते नजर आ रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में लोग एक-दूसरे के साथ होली खेलते हुए खुशी से झूम उठे.

गुवाहाटी में गानों की धुन पर नाचते हुए लोगों की भीड़ ने रंगों के साथ होली मनाई.

वहीं, आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में होली का जश्न पूरे जोश के साथ चल रहा है.

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में लोग रंगों, गुलाल और टमाटर के साथ होली मनाते दिखे.

राजस्थान के पुष्कर में पर्यटकों और स्थानीय लोगों ने रंगों और गुलाल से होली खेली.

पुणे में बच्चों ने रंगों और वाटर गन से एक दूसरे के साथ होली खेली.

तमिलनाडु के कोयंबटूर में राजस्थानी समुदाय के लोग रंगों के साथ होली खेलते दिखे और राजस्थान के क्षेत्रीय गीतों पर नृत्य करते नजर आए.

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) के जवानों ने होली का जश्न धूमधाम से मनाया और नृत्य किया.

अहमदाबाद में गानों की धुन पर थिरककर लोगों ने रंगों और पानी से होली खेली.

मुंबई के जुहू बीच पर होली मनाते हुए लोग रंगों से खेलते नजर आए. समारोह में विदेशी पर्यटक भी नजर आए.

भोपाल में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आवास पर होली का जश्न मनाया. लोगों ने भी उत्साह में उन्हें कंधे पर उठाया.

उत्तराखंड में देहरादून के रायपुर में 'होली मिलन' कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने जमकर ढोलक बजाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली में कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने धूमधाम से मनाई होली. उन्होंने कहा, "पार्टी तब मजबूत होती है जब वह एक परिवार के रूप में काम करती है. एक परिवार में समानता, न्याय और युवा-बुजुर्ग होते हैं. बड़ों का सम्मान किया जाता है और युवाओं को प्यार किया जाता है. पार्टी कार्यकर्ता चाहते हैं कि नेतृत्व सभी को अपना समझे."