लखनऊ नगर निगम के बॉन्ड्स की स्टॉक एक्सचेंज पर हुई लिस्टिंग, CM योगी ने बजाया BSE का घंटा

लखनऊ नगर निगम के बॉन्ड्स की बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग हो गई. लिस्टिंग होने के बाद योगी आदित्यनाथ ने BSE के ऑफिस में लगे घंटे को भी बजाया. 

लखनऊ नगर निगम के बॉन्ड्स की स्टॉक एक्सचेंज पर हुई लिस्टिंग, CM योगी ने बजाया BSE का घंटा

BSE के बॉन्ड प्लेटफॉर्म पर LMC के बॉन्ड की लिस्टिंग के मौके पर योगी आदित्यनाथ.

नई दिल्ली:

लखनऊ नगर निगम (Lucknow Municipal Corporations) के बॉन्ड्स की बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग (Listing on BSE) हो गई. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) मुंबई पहुंचे हुए थे. बुधवार की सुबह वो BSE ऑफिस पहुंचे थे, जहां इसके लिए बकायदा एक बड़ा कार्यक्रम रखा गया था. लिस्टिंग होने के बाद योगी आदित्यनाथ ने BSE के ऑफिस में लगे घंटे को भी बजाया. 

सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि लिस्टिंग के बाद यहां पर शंखध्वनि भी बजाई गई और पुष्पवर्षा की गई. सीएम योगी ने लिस्टिंग के बाद दिए गए अपने संबोधन में कहा कि 'कोविड के दौर में लखनऊ नगर निगम 200 करोड़ के बॉन्ड्स की लिस्टिंग के साथ आत्मनिर्भर बनने की दिशा में आगे बढ़ेगा. निगम अपने अधिकार क्षेत्र में रहने वाले लोगों के जीवन में सुधार लाने को लेकर प्रतिबद्ध है.'

लखनऊ नगर निगम Atal Mission of Rejuvenation and Urban Transformation (AMRUT) के तहत बॉन्ड इशू करने वाला उत्तर भारत का पहला नगर निगम बन गया है.


बता दें कि यूपी सीएम की मुंबई यात्रा पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने अपना विरोध जताया है. संगठन ने मुंबई में कई जगहों पर उन्हें 'ठग' बताते हुए पोस्टर लगाए गए हैं. उनपर मुंबई की फिल्म सिटी को 'चुराकर' यूपी ले जाने की कोशिश करने का आरोप लगाया गया है. दरअसल, बॉलीवुड में पिछले वक्त में मचे तूफान के बाद कई लोगों ने यूपी में भी एक फिल्म सिटी बसाने की बात उठाई थी, जिसके बाद योगी आदित्यनाथ ने भी इसके समर्थन में कुछ बयान दिए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी योगी की यात्रा पर आक्रामक अंदाज में नजर आए. एक कार्यक्रम में  उन्होंने योगी का नाम लिए बिना कहा कि कुछ लोग महाराष्ट्र से बिजनेस अपने राज्य में ले जाना चाहते हैं लेकिन अगर वो ऐसा जबरदस्ती करने की कोशिश करेंगे तो ऐसा बिल्कुल होने नहीं दिया जाएगा.