विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 20, 2020

बंगाल ने हर हफ्ते दो दिन के लॉकडाउन की घोषणा की, कहा - कुछ इलाकों में हुआ कम्यूनिटी ट्रां‍समिशन

पश्चिम बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने अब हर हफ्ते दो दिन के लिए पूरी तरह से लॉकडाउन लगाने का फैसला क‍िया है. साथ ही सरकार ने कहा है कि राज्य के कुछ इलाकों में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन भी हुआ है.

Read Time: 3 mins
बंगाल ने हर हफ्ते दो दिन के लॉकडाउन की घोषणा की, कहा - कुछ इलाकों में हुआ कम्यूनिटी ट्रां‍समिशन
कोलकाता:

Bengal Coronavirus Update: पश्चिम बंगाल में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने अब हर हफ्ते दो दिन के लिए पूरी तरह से लॉकडाउन (Bengal Lockdown) लगाने का फैसला क‍िया है. साथ ही सरकार ने कहा है कि राज्य के कुछ इलाकों में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन भी हुआ है. राज्य के मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय ने बताया कि पूरे पश्चिम बंगाल में इस सप्ताह गुरुवार और शनिवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,278 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 42,487 हो गई थी. राज्य में रविवार को इस घातक वायरस के कारण 36 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 1,112 तक पहुंच गई. कोलकाता में सबसे अधिक 15 मरीजों की मौत हुयी जबकि उत्तरी 24 परगना में नौ, हुगली में चार, हावड़ा और दक्षिण 24 परगना में तीन-तीन, पूर्वी मेदिनीपुर और पश्चिम मेदिनीपुर में एक-एक मौत हुई. राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में 16,492 मरीजों का इलाज चल रहा है वहीं पिछले 24 घंटे के दौरान 1,344 लोग संक्रमणमुक्त हुए हैं.

देश भर की बात करें तो कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहे हैं. सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में सर्वाधिक 40,425 नए मामले सामने आए. यह एक दिन में आए सबसे ज्यादा मामले हैं. इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 11 लाख के आंकड़े को पार करते हुए 11,18043 पर पहुंच गई. वहीं बात करें मृतकों की संख्या की तो पिछले 24 घंटों में 681 लोगों की मौत हुई जिसके बाद कुल मृतकों की संख्या 27,497 पर पहुंच गई. इस वायरस को मात देने वाले लोगों की संख्या में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, अब तक 7,00087 लोग इस खतरनाक बीमारी को हराकर ठीक हो चुके हैं.

कोरोना मामलों ने तोड़ा रिकॉर्ड, 24 घंटे में सबसे ज्यादा केस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Parliament Session 2024 LIVE Updates: ओम बिरला या फिर के.सुरेश, कौन बनेगा लोकसभा स्पीकर? फैसला आज
बंगाल ने हर हफ्ते दो दिन के लॉकडाउन की घोषणा की, कहा - कुछ इलाकों में हुआ कम्यूनिटी ट्रां‍समिशन
स्वर्ण मंदिर परिसर में योग करने पर इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर के खिलाफ केस दर्ज
Next Article
स्वर्ण मंदिर परिसर में योग करने पर इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर के खिलाफ केस दर्ज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;