आने वाले दशक में भारत-US संबंधों में व्यापार एक अहम कारक होगा : PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि व्यापार के क्षेत्र में बहुत कुछ करना है. आने वाले दशक में भारत-अमेरिका संबंधों में व्यापार एक महत्वपूर्ण कारक होगा.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से मुलाकात की और उन्होंने भारत-अमेरिका संबंधों और दोनों देशों के लोगों के बीच संबंधों की सराहना की. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि व्यापार के क्षेत्र में बहुत कुछ करना है. आने वाले दशक में भारत-अमेरिका संबंधों में व्यापार एक महत्वपूर्ण कारक होगा. उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी चीजों को आगे ले जाने वाली ताकत है, हमें व्यापक वैश्विक भलाई के वास्ते प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने के लिए अपनी प्रतिभाओं का इस्तेमाल करना होगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि पीएम मोदी ने बाइडेन से क्या कहा...

मजबूत भारत-अमेरिका संबंधों के लिए बोए गए बीज : PM मोदी ने बाइडेन से कहा

पीएम मोदी ने कहा कि मैं राष्ट्रपति जो बाइडन को धन्यवाद देना चाहता हूं. मुझे 2014 और 2016 में हमारी बातचीत याद है. उस समय आपने भारत और अमेरिका के बीच संबंधों के लिए अपने दृष्टिकोण को साझा किया था. मुझे यह देखकर खुशी हो रही है कि आप इस दृष्टि को साकार करने के लिए काम कर रहे हैं. "

उन्होंने ने कहा कि इस दशक को आकार देने में आपका नेतृत्व निश्चित रूप से महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. मुझे खुशी है कि भारतीय प्रवासी संयुक्त राज्य अमेरिका की प्रगति में सक्रिय योगदान दे रहे हैं.

PM मोदी ने दो Quad लीडर समेत कमला हैरिस को दिया विशेष गिफ्ट

पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा उल्लिखित प्रत्येक विषय भारत-USA दोस्ती के लिए महत्वपूर्ण हैं. Covid, जलवायु परिवर्तन, Quad पर बाइडेन के प्रयास सराहनीय हैं."  उन्होंने ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गांधी जी की जयंती का उल्लेख किया. गांधी जी ने ट्रस्टीशिप के बारे में बात की, एक अवधारणा जो आने वाले समय में हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है."पीएम मोदी ने कहा, "मौजूदा दशक में, भारत और अमेरिका अपने व्यापार संबंधों को भी मजबूत कर सकते हैं. व्यापार दोनों देशों के बीच सहयोग का एक प्रमुख क्षेत्र बना रहेगा."


ये दशक दोनों देशों के लिए बेहद अहम, बाइडन से बोले पीएम मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com