"सवाल ये नहीं है कि मैं सत्ता में बने रहना चाहता हूं... ": असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल

Assam Assembly Election 2021: असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण में सर्बानंद सोनोवाल सबसे नाम थे. सोनोवाल माजुली सीट से फिर मैदान में हैं. कांग्रेस के तीन बार के विधायक राजिब लोचन पेगु से उनका मुकाबला था.

Assam Election 2021: सोनोवाल ने कहा कि मोदी सरकार ने पूर्वोत्तर पर विशेष ध्यान दिया है.

गुवाहाटी:

असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण के बाद मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने रविवार को कहा कि BJP लगातार दूसरी बार सत्ता में आएगी. सोनोवाल भी पहले चरण की माजुली सीट से उम्मीदवार थे. सोनोवाल ने एनडीटीवी से कहा कि उनकी सरकार ने विकास केंद्रित नीतियों और शांति कायम रखकर लोगों का भरोसा जीता है. 

सोनोवाल ने कहा, जब हमने पांच साल पहले शुरू किया था, तो हमे सुशासन सुनिश्चित करने और असम को भ्रष्टाचार, उग्रवाद और अवैध घुसपैठियों से मुक्त रखने में बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा. लेकिन हमने अच्छा काम किया और लोगों का भरोसा पाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर पर अच्छा खासा ध्यान दिया. लोगों अब बीजेपी पर विश्वास करते हैं. उन्हें लगता है कि बीजेपी होगी तो सुरक्षा, विकास और शांति होगी. लोगों को इस बात का अहसास हुआ है.

असम में मुख्यमंत्री पद के सवाल पर सोनोवाल ने कहा, सवाल यह नहीं है कि मैं सत्ता में बने रहना चाहता हूं, सवाल है कि बीजेपी ने अच्छा काम किया है और हम पार्टी को दोबारा सत्ता में लाना चाहते हैं. पीएम मोदी का हम सभी लोगों पर आशीर्वाद है. सभी मंत्रियों ने हमारी मदद की है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनावों के लिए पहले चरण का मतदान सम्पन्न हो गया है. प्रथम चरण में पश्चिम बंगाल में 82 फीसदी और असम में 76.9 फीसदी मतदान हुआ. दोनों राज्यों में मतदान की प्रक्रिया सुबह 7 बजे से शुरू हो गई थी. पश्चिम बंगाल में 30 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान इन सीटों पर 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. इनमें से अधिकतम सीटें नक्सल प्रभावित जंगल महल क्षेत्र में हैं.