विज्ञापन
This Article is From Sep 03, 2017

सुरेश प्रभु ने रेलमंत्रालय छोड़ा, ट्विटर पर रेल परिवार को कहा, शुक्रिया

बता दें कि पिछले कुछ समय में हुए रेल हादसों की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस्तीफे की पेशकश की थी. वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अभी वह मंत्री पद पर बने रहें.

सुरेश प्रभु ने रेलमंत्रालय छोड़ा, ट्विटर पर रेल परिवार को कहा, शुक्रिया
पूर्व रेलमंत्री सुरेश प्रभु.
नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार और बदलाव के साथ ही रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने रेल मंत्रालय से नाता तोड़ लिया है. उन्होंने एक ट्वीट कर इसके बारे में जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि मैं हमेशा इन यादों को सहेज कर रखूंगा. रेलमंत्री के तौर पर उनका कार्यकाल हादसो से भरा रहा. हाल ही में उन्‍होंने अपने इस्‍तीफे की पेशकश की थी लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्‍हें पद पर बने रहने को कहा था. उम्‍मीद की जा रही थी कि रेल मंत्रालय से उनकी छुट्टी कर दी जाएगी और किसी दूसरे मंत्रालय  की जिम्‍मेदारी उन्‍हें सौंप दी जाएगी. लेकिन आज ऐसा नहीं हुआ. मंत्री मंडल विस्‍तार के कुछ समय बाद ही ट्वीट कर उन्‍होंने अपने पद से इस्‍तीफा दिए जाने की सूचना दी.   


कहा जा रहा था कि सुरेश प्रभु अभी तक आरएसी में चल रहे थें लेकिन अब उनका रेलमंत्री पद कैंसिल हो गया है. रेल मंत्री के पद से उन्‍होंने इस्‍तीफा दे दिया है. सुरेश प्रभु ने जानकारी ट्वीट कर दी है.

बता दें कि खतौली में हुए भयावह ट्रेन हादसे के बाद एक सप्ताह में ही तीन दिन के भीतर औरैया में एक और ट्रेन पटरी से उतर गई थी. हादसे की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की थी. पीएम ने उन्हें अभी पद पर बने रहने के लिए कहा. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

यह भी पढ़ें : क्यों पटरी से उतर रही है रेल?, रवीश कुमार के साथ प्राइम टाइम

इस सबके बीच केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि सरकार में जवाबदेही एक अच्छी व्यवस्था है. तब कहा गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेल मंत्री सुरेश प्रभु की इस्तीफे की पेशकश पर फैसला करेंगे.
VIDEO: रेल दुर्घटनाओं पर प्राइम टाइम

सप्ताहभर के अंदर दूसरी ट्रेन दुर्घटना के बाद रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एके मित्तल और रेलमंत्री द्वारा इस्तीफे की पेशकश के संबंध में पूछे गए सवाल पर जेटली ने कहा, 'सरकार में जवाबदेही एक अच्छी व्यवस्था है.'


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
सुरेश प्रभु ने रेलमंत्रालय छोड़ा, ट्विटर पर रेल परिवार को कहा, शुक्रिया
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com