वेमुला मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए स्मृति ईरानी को HRD मंत्रालय से हटाया गया : कन्हैया कुमार

वेमुला मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए स्मृति ईरानी को HRD मंत्रालय से हटाया गया : कन्हैया कुमार

कन्हैया कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जेएनयू छात्र संघ के नेता कन्हैया कुमार देशद्रोह का विवाद उठने के बाद से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के घोर आलोचक रहे हैं और बुधवार को उन्होंने दावा किया कि रोहित वेमुला मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए उन्हें मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्रालय से हटाया गया है।

देशद्रोह के मामले में जमानत पर चल रहे कन्हैया, रोहित वेमुला के लिए न्याय की मांग करते हुए आंदोलन चला रहे हैं। वेमुला हैदराबाद विश्वविद्यालय के छात्र थे, जिन्हें पांच अन्य छात्रों के साथ विश्वविद्यालय से निलंबित कर दिया गया था, जिसके बाद वह अपने कमरे में फंदे से लटकते पाए गए थे।

कन्हैया ने कहा, 'रोहित वेमुला को आत्महत्या के लिए बाध्य किए जाने के बाद से दलित समुदाय और छात्रों में ईरानी के खिलाफ आक्रोश है। एचआरडी मंत्रालय से कपड़ा मंत्रालय में उन्हें भेजा जाना वेमुला मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए किया गया है।' उन्होंने कहा, 'अगर आपको एक मंत्रालय से हटाया जाता है और दूसरे में भेजा जाता है तो यह दंड नहीं है...यह महज एक व्यवस्था है, जो आगामी चुनावों को ध्यान में रखकर किया गया है।'

मंत्रिपरिषद विस्तार और इसमें फेरबदल करने के बाद स्मृति ईरानी को मंगलवार को एचआरडी मंत्रालय से हटाकर कम महत्वपूर्ण कपड़ा मंत्रालय में भेज दिया गया था और उनकी जगह प्रकाश जावड़ेकर को एचआरडी मंत्री बनाया गया।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com