विज्ञापन
This Article is From Jul 20, 2019

नवजोत सिंह सिद्धू के पूर्व विभाग से महत्वपूर्ण फाइलें गायब, इन फाइलों में...

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के पूर्व विभाग से महत्वपूर्ण सरकारी फाइलें गायब हो गई हैं. इसमें एक फाइल मुख्यमंत्री के 1,144 करोड़ रुपये के लुधियाना सिटी सेंटर घोटाले से जुड़ी है.

नवजोत सिंह सिद्धू के पूर्व विभाग से महत्वपूर्ण फाइलें गायब, इन फाइलों में...
सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के पूर्व विभाग से महत्वपूर्ण सरकारी फाइलें गायब हो गई हैं.
चंडीगढ़:

पंजाब में सीएम अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच जारी तनातनी के बीच चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के पूर्व विभाग से महत्वपूर्ण सरकारी फाइलें गायब हो गई हैं. इस बड़ी गड़बड़ी में एक फाइल मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के 1,144 करोड़ रुपये के लुधियाना सिटी सेंटर घोटाले से जुड़ी है. लोकल गवर्नमेंट डिपार्टमेंट की दूसरी गायब फाइलों में लुधियाना में कृषि भूमि पर अनधिकृत निर्माण से संबंधित शामिल है. विजलेंस ब्यूरो ने पहले ही अमरिंदर सिंह, उनके बेटे रनिंदर सिंह व अन्य को लुधियाना सिंटी सेंटर घोटाले में क्लीन चिट दे दिया है. 

नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा, राहुल गांधी को लिखी चिट्ठी

आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू को 6 जून को लोकल गवर्नमेंट व पर्यटन व संस्कृति मामले के पोर्टफोलियो से हटा दिया गया था और कैबिनेट फेरबदल में बिजली व नव एवं नवीकरणीय ऊर्जा स्रोत मंत्रालय दिया गया था. यह फेरबदल लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद किया गया था. हालांकि, कैबिनेट फेरबदल के बाद अमरिंदर सिंह व सिद्धू के बीच मतभेद गहरा गए और सिद्धू ने 14 जुलाई को बिजली व नव एवं नवीकरणीय ऊर्जा स्रोत मंत्रालय से इस्तीफा दे दिया. इस पोर्टफोलियो का उन्होंने प्रभार नहीं संभाला था. उनके इस्तीफे को अब तक मुख्यमंत्री ने स्वीकार नहीं किया है.  

बीजेपी नेता ने नवजोत सिंह सिद्धू को बताया 'सरकारी खजाने पर बोझ', राज्यपाल से कहा- बिना काम के ले रहे हैं सैलरी

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'फाइलों का पता लगाने के लिए प्रयास जारी है. हम सिद्धू से संपर्क करने का प्रयास कर रहे हैं, जिन्हें इस बारे में जानकारी हो सकती है.' लोकल गवर्नमेंट मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने गायब फाइलों के लिए विभागीय जांच का अदेश दिया है, जिसमें लुधियाना में लक्जरी अपार्टमेंट परियोजना को मंजूरी दिए जाने की भी फाइल है. हालांकि इस पूरे मामले में नवजोत सिंह सिद्धू का पक्ष नहीं मिल सका. (इनपुट-IANS) 

VIDEO: पंजाब में सीएम अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू में मतभेद जारी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
नवजोत सिंह सिद्धू के पूर्व विभाग से महत्वपूर्ण फाइलें गायब, इन फाइलों में...
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com