रायपुर रेलवे स्‍टेशन पर CRPF जवानों को लेकर जा रही ट्रेन में विस्‍फोट, 6 जवान घायल 

रायपुर रेलवे स्‍टेशन पर सीआरपीएफ जवानों को ले जाने वाली स्‍पेशल ट्रेन में यह विस्‍फोट हुआ. जानकारी के मुताबिक, ट्रेन में इग्‍नाइटर सेट वाला बॉक्‍स फर्श पर गिर पड़ा था, बाद में उसमें विस्‍फोट हो गया.

रायपुर रेलवे स्‍टेशन पर CRPF जवानों को लेकर जा रही ट्रेन में विस्‍फोट, 6 जवान घायल 

विस्‍फोट के कारण ट्रेन में यात्रा कर रहे छह जवान घायल हो गए, जिनमें से एक की हालत गंभीर है.

रायपुर :

रायपुर (Raipur) में एक विस्‍फोट के कारण केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) के छह जवान घायल हो गए हैं. इनमें से एक जवान की हालत गंभीर बनी हुई है. जिसे रायपुर के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.  रायपुर रेलवे स्‍टेशन (Raipur Railway Station) पर  इग्‍नाइटर सेट वाले बॉक्‍स के गिरने के कारण यह हादसा हुआ. धमाके के कारण आसपास के लोग भी सहम गए. गनीमत रही कि विस्‍फोट (Explosion) बेहद शक्तिशाली नहीं था, वरना बड़ा हादसा हो सकता था. 

रायपुर रेलवे स्‍टेशन पर सीआरपीएफ जवानों को ले जाने वाली स्‍पेशल ट्रेन में यह विस्‍फोट हुआ. जानकारी के मुताबिक, ट्रेन में इग्‍नाइटर सेट वाला बॉक्‍स फर्श पर गिर पड़ा था, बाद में उसमें विस्‍फोट हो गया. विस्‍फोट के चलते छह लोग घायल हो गए. हालांकि यह विस्‍फोट बेहद शक्तिशाली नहीं था. बावजूद इसके  रेलवे स्‍टेशन पर मौजूद लोग धमाके की आवाज सुनकर सहम गए. हालांकि बाद में घटना का पता लगने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली. 

विस्‍फोट के कारण ट्रेन में यात्रा कर रहे छह जवान घायल हो गए. यह घटना सुबह करीब 6:30 बजे की है. सीआरपीएफ जवानों को लेकर के स्‍पेशल ट्रेन झारसुगुड़ा से जम्‍मू तवी जा रही थी. विस्‍फोट के वक्‍त ट्रेन रायपुर रेलवे स्‍टेशन पर खड़ी थी. 

इस घटना में घायल छह जवानों में से एक जवान की हालत गंभीर है, जिसे रायपुर के नारायणा अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- - ये भी पढ़ें - -
* दिल्ली : सीआरपीएफ केम्प में हेड कांस्टेबल को कांस्टेबल ने गोली मारी
* J&K के 16 ठिकानों पर NIA की छापेमारी, 'ISIS-वॉयस ऑफ हिंद' और 'IED रिकवरी' मामले में कार्रवाई
* छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों औऱ जवानों के बीच भीषण मुठभेड़, 2 नक्सलियों का खात्मा