सोशल डिस्टेंसिग और फेस मास्क के साथ पुजारियों ने लखनऊ में एक लाख से अधिक शिवलिंगों का किया रुद्राभिषेक

कोरोना संकट के बीच धार्मिक कार्यक्रमों के लिए भी अलग-अलग रास्ते निकाले जा रहे हैं. लखनऊ में  करीब सवा लाख शिवलिंग का रूद्राभिषेक किया गया. सावन के तीसरे सोमवार और सोमवती अमावस्या के मौके पर भगवान शिव का रूद्राभिषेक किया गया.

सोशल डिस्टेंसिग और फेस मास्क के साथ पुजारियों ने लखनऊ में एक लाख से अधिक शिवलिंगों का किया रुद्राभिषेक

लखनऊ में कोरोना संकट के बीच किया गया शिवलिंगों का रुद्राभिषेक

लखनऊ:

कोरोना संकट के बीच धार्मिक कार्यक्रमों के लिए भी अलग-अलग रास्ते निकाले जा रहे हैं. लखनऊ में  करीब सवा लाख शिवलिंग का रूद्राभिषेक किया गया. सावन के तीसरे सोमवार और सोमवती अमावस्या के मौके पर भगवान शिव का रूद्राभिषेक किया गया. हालांकि पूजा के दौरान पुजारियों ने फेस मास्क और शील्ड पहन रखा था. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा गया था. निश्चित दूरी पर बैठे पुजारियों ने मंत्रोच्चार और पूरे विधि विधान से भगवान शिव की पूजा की और पूरी दुनिया को कोरोना से मुक्त करने की कामना भगवान शिव से की.



आयोजन समिति के सदस्य अमरनाथ मिश्रा ने कहा कि आमतौर पर कार्यक्रम सावन के पहले सप्ताह में किया जाता है, लेकिन COVID-19 के कारण इसे स्थानांतरित कर दिया गया था. मिश्रा ने एएनआई को बताया, "हम सोमवती अमावस्या मना रहे हैं. रुद्राभिषेक 25 तालिकाओं पर लगभग 1.35 लाख शिवलिंग के साथ किया गया है हमने भगवान से प्रार्थना की कि हम कोरोनोवायरस का इलाज खोजने और महामारी को समाप्त करने में मदद करें." उन्होंने कहा कि केवल सीमित संख्या में लोगों को में हिस्सा लेने की अनुमति दी गई थी और अन्य लोगों ने ऑनलाइन इसमें हिस्सा लिया. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: अंतिम चरण के मतदान से पहले सपरिवार पूजा करने सोमनाथ मंदिर पहुंचे अमित शाह