प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 मार्च को मैरीटाइम इंडिया सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे

इसका आयोजन दो से चार मार्च के बीच डिजिटल माध्यम से होगा. इस सम्मेलन में कई देशों के प्रख्यात वक्ता अपने विचार साझा करेंगे. बयान में कहा गया कि तीन दिवसीय इस शिखर सम्मेलन के लिए डेनमार्क सहयोगी देश है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 मार्च को मैरीटाइम इंडिया सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) मंगलवार को वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से ‘मैरीटाइम इंडिया समिट 2021' (Maritime India Summit 2021) का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई. इस सम्मेलन का आयोजन बंदरगाह, पोत परिवहन एवं जलमार्ग मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है. इसका आयोजन दो से चार मार्च के बीच डिजिटल माध्यम से होगा. इस सम्मेलन में कई देशों के प्रख्यात वक्ता अपने विचार साझा करेंगे. बयान में कहा गया कि तीन दिवसीय इस शिखर सम्मेलन के लिए डेनमार्क सहयोगी देश है.

"पारस से ज्यादा अहम पानी" : PM मोदी की 'मन की बात' की 10 बड़ी बातें

सम्मेलन का यह दूसरा संस्करण ‘ऑनलाइन' होगा और इसमें 24 देश भाग लेंगे. भारतीय दूतावासों के जरिये के जरिये सम्मेलन में भाग लेने के लिये उन 56 देशों को आमंत्रित किया गया है, जिनकी सीमाएं समुद्र से लगी हैं. इसमें चीन शामिल नहीं हैं. कार्यक्रम में करीब 20,000 प्रतिनिधि भाग लेंगे और एमआईएस 2021 के दूसरे संस्करण में 400 से अधिक परियोजनाओं को प्रदर्शित किया जाएगा. सम्मेलन का आयोजन बंदरगाह, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्रालय उद्योग भागीदारफिक्की और ‘नॉलेज' भागीदार के रूप में ईवाई के साथ मिलकर कर रहा है. कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति को देखते हुए सम्मेलन ‘ऑनलाइन' होगा.

Video: 'मन की बात' में पीएम मोदी ने बताई अपनी सबसे बड़ी कमी


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)